Home » इंटरनेशनल » trump made a mistake said 13.8 crore people died in explosions in srilanka blast
 

श्रीलंका हमले पर ट्ंप ने की संवेदना व्यक्त लेकिन ट्वीट में कर दी ये बड़ी गलती

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2019, 10:11 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अपनी गड़बड़ियों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. इसी कड़ी में एक बार फिर उन्होंने एक बड़ी लगती कर दी. उन्होंने रविवार को श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट में '13.8 करोड़ लोगों की मौत' हुई है बताकर ट्वीट किया, जिसके बाद से वे सुर्खियों में आ गए.

ट्रंप ने श्रीलंका ब्लास्ट के बाद ट्वीट कर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वे इस ब्लास्ट में हुई क्षति के लिए श्रीलंका की मदद करने के लिए तैयार हैं.

इस ट्वीट में उन्होंने ब्लास्ट में 138 लोगों की मौत होने की जगह पर गलती से 13.8 करोड़ लोग की मौत बता दी. हालांकि अपने इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही ट्रंप ने अपना ट्वीट हटा दिया. लेकिन फिर भी वे लोगों की नजर से नहीं बच सके.

श्रीलंका ब्लास्ट: कोलंबो एयरपोर्ट के पास मिला एक और बम, अब तक 290 की मौत

बता दें कि रविवार को श्रीलंका में हुए लगातार 8 ब्लास्ट में अबतक 290 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 500 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिसमें कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. गृहयुद्ध के बाद से श्रीलंका सबसे शांत द्वीप में से एक है, जिसमें करीब 10 साल बाद ऐसा दिल दहला देने वाली घटना हुई.

श्रीलंका में ब्लास्ट करने से पहले होटल में बुफे की लाइन में लगा था हमलावर, पलक झपकते ही मचा दी तबाही

ट्रंप के इस ट्वीट पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने तंज कसते हुए कहा,  "आप मृतकों की संख्या में संशोधन कर सकते हैं. सब कुछ लाखों में ही नहीं मापा जाता है...."

इसी के साथ ट्रंप के एक फॉलोअर ने कहा, "13.8 करोड़? आपको तथ्यों का इंतजार करना चाहिए था."

First published: 22 April 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी