Home » इंटरनेशनल » Trump retweeted such a video, apologizing for, Video that raises racial stimuli to Britain's deep rightist faction
 

ट्रम्प ने रीट्वीट कर दिया ऐसा वीडियो, फिर मांगनी पड़ी माफ़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2018, 17:58 IST

ब्रिटेन के धुर दक्षिणपंथी गुट के नस्लीय उत्तेजना पैदा करने वाले वीडियो को रीट्वीट करने को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को माफी मांगी. उन्होंने कहा कि वीडियो की पृष्ठभूमि के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी.

आईटीवी के 'गुड मार्निग ब्रिटेन' शो को दिए साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा कि ब्रिटेन फर्स्ट समूह के उपनेता जयदा फ्रांसेन के तीन वीडियो को साझा करने से पहले वह इस समूह के बारे में कुछ नहीं जानते थे.

कार्यक्रम के प्रस्तोता पीयर्स मॉर्गन द्वारा दावोस में लिया गया यह साक्षात्कार रविवार को प्रसारित होगा. ट्रंप ने कहा, "अगर आप मुझे बता रहे हैं कि वो खराब लोग हैं, भयानक नस्लीय भावना पैदा करने वाले लोग हैं तो मैं निश्चित रूप से माफी मांगना चाहूंगा, अगर आप मुझसे ऐसा चाहेंगे तो."

ट्रंप ने कहा कि यह विवाद अमेरिका में कोई बड़ी स्टोरी नहीं थी. उन्होंने कहा, "मैंने रिट्वीट किया क्योंकि मैं चरमपंथी इस्लामी आतंक का मुखर विरोधी हूं." जिन वीडियो को ट्रंप ने ट्वीट किया था उनमें मुसलमानों को बुरे रूप में दिखाया गया था.

ट्रंप ने मॉर्गन से कहा, "मैं उनके (वीडियो ट्वीट करने वालों के) बारे में कुछ नहीं जानता हूं और उन जैसे लोगों के साथ शामिल नहीं होना चाहता हूं." राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा विवादित वीडियो साझा करने को ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे प्रवक्ता ने गलत बताया था. इस पर ट्रंप ने मे के खिलाफ भी ट्वीट कर दिया था जिसकी वजह से विवाद पैदा हुआ था.

First published: 26 January 2018, 17:58 IST
 
अगली कहानी