Home » इंटरनेशनल » Trump said before the visit to India - I am number-1 on Facebook and PM Modi is number-2
 

भारत यात्रा से पहले बोले ट्रंप- मैं फेसबुक पर नंबर-1 और पीएम मोदी हैं नंबर-2

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2020, 14:35 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपनी भारत यात्रा से पहले कहा है कि सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक द्वारा लोकप्रियता के मामले में उन्हें पहले नंबर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरे नंबर पर रखना सम्मान का विषय है. राष्ट्रपति ट्रंप और अमेरिकी प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप प्रधानमंत्री मोदी के निमंत्रण पर 24 और 25 फरवरी को भारत की राजकीय यात्रा करेंगे.

ट्विटर पर ट्रंप ने कहा कि वह सोशल मीडिया कंपनी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग की एक टिप्पणी के आधार पर दावा कर रहे हैं. ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट किया "यह बड़ा सम्मान है, मुझे लगता है कि मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में कहा था कि "डोनाल्ड ट्रम्प फेसबुक पर नंबर 1 हैं. नंबर 2 भारत के प्रधानमंत्री मोदी हैं. मैं दो सप्ताह में भारत जा रहा हूं."

 

यह पहली बार नहीं है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने फेसबुक पर अपनी लोकप्रियता के आधार पर नंबर एक और प्रधानमंत्री मोदी के नंबर दो होने का दावा किया है. पिछले महीने दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर सीएनबीसी टीवी को दिए एक इंटरव्यू में ट्रम्प ने कहा था "मैं फेसबुक पर नंबर 1 हूं, आप जानते हैं कि नंबर 2 कौन है? भारत से मोदी?"

अपनी भारत यात्रा के दौरान, ट्रम्प नई दिल्ली के अलावा एक नव-निर्मित स्टेडियम में मोदी के साथ एक संयुक्त सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के लिए अहमदाबाद भी जाएंगे. ट्रंप के अहमदाबाद, गुजरात में आने पर लाखों लोगों द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया जा रहा है. ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दुनिया के सबसे बड़े नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में सैकड़ों लोगों के सामने भाषण दे सकते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को होंगे भारत के मेहमान, पीएम मोदी संग होगी कई मुद्दों पर चर्चा

 

First published: 15 February 2020, 14:35 IST
 
अगली कहानी