Home » इंटरनेशनल » Trump says London mayor Sadiq Khan could be 'exception' to Muslim ban
 

सादिक खान को अमेरिका आने देंगे डोनल्ड ट्रंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2016, 15:35 IST

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से अमेरिकी राष्ट्रपति पद के शीर्ष दावेदार डोनल्ड ट्रंप ने उम्मीद जताई है कि लंदन के नए मेयर सादिक खान अच्छा काम करेंगे.

ट्रंप ने कहा कि अगर उन्हें अमेरिका का राष्ट्रपति चुना जाता है, तो वो अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर प्रस्तावित अस्थायी प्रतिबंध के मामले में लेबर पार्टी के नेता सादिक खान को अपवाद बनाएंगे.

इससे पहले ट्रंप की नीतियों के आलोचक खान ने पहले कहा था कि अगर ट्रंप को अमेरिका का राष्ट्रपति चुना जाता है, तो वह अमेरिका की यात्रा नहीं कर पाएंगे.

मुस्लिम विरोधी बयान के लिए बदनाम

ट्रंप मुस्लिम विरोधी बयान देने के चलते सुर्खियों में रहते हैं. दिसंबर, 2015 में उन्होंने कहा था कि अमेरिका में चरमपंथी हमले रोकने के लिए मुसलमानों के अमेरिका में प्रवेश पर रोक लगाना जरूरी है. वह अमेरिका में मुसलमानों की विशेष निगरानी करने का सुझाव दे चुके हैं.

टाइम पत्रिका को दिए बयान में सादिक खान ने कहा था कि वो अमेरिका जाना चाहते हैं. वो अमेरिका के कई शहरों के मेयरों से मिलना चाहते हैं, लेकिन अगर ट्रंप राष्ट्रपति बनते हैं तो संभव है अपनी धार्मिक मान्यताओं के कारण मुझे अमेरिका में प्रवेश ही न मिले.

शुक्रवार को पाकिस्तानी मूल के सादिक खान लंदन के पहले मुस्लिम मेयर निर्वाचित हुए थे. खान ने कड़े चुनावी मुकाबले में कंजरवेटिव पार्टी के प्रत्याशी जैक गोल्डस्मिथ को हराया. 45 वर्षीय खान ने लंदन में बतौर मानव अधिकार वकील अपने करियर की शुरुआत की थी.

First published: 10 May 2016, 15:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी