Home » इंटरनेशनल » Trump threatens China for Corona virus, says US starts very serious investigation
 

कोरोना वायरस को लेकर ट्रंप ने फिर दी चीन को धमकी, कहा- अमेरिका ने शुरु की 'बेहद गंभीर जांच'

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2020, 11:11 IST

Trump Threatens China for COVID-19: कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकिन अमेरिका (America) लगातार चीन (China) पर हमलावर हो रहा है और चीन पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने एक बार फिर से चीन को धमकी दी है. ट्रंप (Trump) ने कहा है कि उनके प्रशासन (Administration) ने चीन के खिलाफ 'बेहद गंभीर जांच' कर रहा है और उसे भारी भरकम हर्जाना चुकाना होगा. व्हाइट हाउस (White House) में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि, “हम चीन से खुश नहीं हैं, हम पूरी परिस्थिति से खुश नहीं हैं क्योंकि हमारा मानना है कि यह वहीं रोका जा सकता था जहां से यह शुरू हुआ.”

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस को तुरंत रोका जा सकता था और यह पूरी दुनिया में नहीं फैल पाता. बता दें कि ट्रंप लगातार कोरोना वायरस महामारी को लेकर चीन पर हमलावर रहे हैं और कहते रहे हैं कि उन्होंने इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए अमेरिका की सीमाओं को चीन के लिए बंद कर दिया था. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने चीन को ये भी चेतावनी दी है कि वो जर्मनी के मुकाबले उनसे ज्यादा हर्जाना वसूलेंगे. गौरतलब है कि जर्मनी ने चीन से 130 बिलियन यूरो की मांग की है.


राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि कई ऐसी वजहें हैं जिससे पता चलता है कि चीन इस वायरस को फैलाने के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि, "हम चीन के खिलाफ गंभीर जांच कर रहे हैं. इसके बारे में आपको सही वक्त पर सबकुछ पता चल जाएगा. इस वायरस को चीन में ही रोका जा सकता था. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और ये पूरी दुनिया में फैल गया. चीन इस मसले पर लगातार झूठ बोल रहा है और वो इससे बचने की कोशिश कर रहा है."

कोरोना पीड़ित महिला को अस्पताल ने कर दिया मृत घोषित, अंतिम संस्कार के बाद हो गई जिंदा!

ट्रंप का कहना है, “कोई नहीं स्वीकार करेगा कि जो भी कुछ हुआ उसके लिए एक देश को जिम्मेदार ठहराया जाए. कोई भी यहां किसी को जिम्मेदार नहीं ठहरा रहा है, हम उन लोगों के समूह को देख रहे हैं जो इसको उसके पैदा होने वाली जगह पर ही रोक सकते थे.”

कोरोना वायरसः दुनियाभर में दो लाख 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 30 लाख से अधिक संक्रमित

ट्रंप ने कहा है कि जर्मनी अपने हिसाब से जांच कर रहा है, जबकि हमलोग अपने तरीके जांच को आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने चेतावनी दी है कि वो जर्मनी के मुकाबले ज्यादा हर्जाने की वसूलेंगे. गौरतलब है कोरोना वायरस का पहला मामला चीन में सामने आया था, उसके बाद ये दुनियाभर में फैल गया और 2.11 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले ली और 30 लाख लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. सबसे बुरे हालात अमेरिका के हैं जहां 56 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है दस लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं.

COVID-19: चीनी शहर वुहान के अस्पताल से अंतिम कोरोना वायरस मरीज को भी मिली छुट्टी

सऊदी अरब ने ख़त्म की नाबालिगों के लिए मौत की सजा, ये है किंग सलमान का नया फरमान

First published: 28 April 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी