Home » इंटरनेशनल » Trump wife lawsuit against daily mail us for written him escort
 

‘एस्कॉर्ट’ बताने पर ट्रंप की पत्नी ने डेली मेल-यूएस ब्लॉगर पर 15 करोड़ डॉलर का ठोका केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2016, 16:51 IST
(एजेंसी)

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने ब्रिट्रेन के समाचार पत्र ‘डेली मेल’ और अमेरिका के एक ब्लॉग के खिलाफ उन रिपोर्टों को लेकर 15 करोड़ डॉलर के मुआवजे की मांग करते हुए मुकदमा किया है.

इस मुकदमे में आरोप लगाया गया था कि उन्होंने 1990 के दशक में एक ‘एस्कार्ट’ के रूप में काम किया था. दोनों मीडिया संस्थानों ने इस संबंधी अपनी रिपोर्टों को वापस ले लिया है और मेलानिया से माफी जारी की है.

मेलानिया के वकील चार्ल्स हार्डर ने एक बयान में कहा, "इन प्रतिवादियों ने मेलानिया ट्रंप के बारे में कई ऐसे बयान दिए जो 100 प्रतिशत गलत हैं और उनकी निजी एवं पेशेवर प्रतिष्ठा को बहुत नुकसान पहुंचाने वाली हैं."

उन्होंने कहा, "बचावकर्ताओं ने बिना किसी स्पष्टीकरण के अमेरिका और विश्वभर में लाखों लोगों के बीच अपने झूठी बातों का प्रसारण किया. उन्होंने जो झूठ बोले, उनमें एक झूठ यह था कि मेलानिया ट्रंप ने अपने पति से मिलने से पहले 1990 के दशक में एक ‘एस्कॉर्ट’ के रूप में काम किया था."

हार्डर ने बताया कि ये रिपोर्ट मेलानिया के लिए बहुत हानिकारक हैं और इसी लिए मीडिया संस्थानों के खिलाफ मुकदमा दायर करके प्रतिष्ठा को पहुंचे नुकसान के एवज में उनसे 15 करोड़ डॉलर की राशि की मांग की गई है.

यह मुकदमा गुरुवार को मेरीलैंड अदालत में दायर किया था. इसके कुछ ही देर बाद, ‘डेली मेल’ और ‘टारप्ले डॉट नेट’ ने बयान जारी करके अपनी रिपोर्ट वापस ली और इन्हें छापने के लिए मेलानिया से माफी मांगी.

हार्डर ने ‘सीएनएन’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि ‘डेली मेल’ के रिपोर्ट वापिस लेने के बावजूद मेलानिया मुकदमा वापस नहीं लेंगी.

First published: 2 September 2016, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी