Home » इंटरनेशनल » Turkey: 2 dead, 16 injured in car explosion outside govt building
 

तुर्की में सरकारी इमारत के बाहर हुए कार बम धमाके में 2 लोगों की मौत, 16 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST

तुर्की के दक्षिणी अडाना शहर में एक सरकारी भवन के सामने गुरुवार को एक कार में हुए एक विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि 16 अन्य लोग घायल हो गए. घटनास्थल पर एम्बुलेंस और दमकल कर्मी राहत और बचाव के काम में जुटे हैं.

अडाना के गर्वनर महमूट डेमिरटास के हवाले से सरकारी समाचार एजेंसी अनाडोलू ने बताया कि इस हमले में दो लोग मारे गये हैं जबकि 16 लोग घायल हुए हैं. गर्वनर कार्यालय के बाहर हुआ विस्फोट तुर्की में हुई हिंसा की हालिया घटना है जहां पर सरकार कुर्द आतंकवादियों और जिहादियों दोनों से जूझ रही है.

डेमिरटास ने बताया, ‘सुबह आठ बज कर पांच मिनट (05:05 अंतरराष्ट्रीय समयानुसार) पर गर्वनर के कार्यालय के प्रवेश द्वार पर खड़े एक वाहन में विस्फोट हो गया. गर्वनर ने बिना कोई विस्तृत जानकारी दिये बताया कि माना जा रहा है कि इस विस्फोट को एक महिला ने अंजाम दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक धमाका इतना तेज था कि आसपास के घरों-और दुकानों के शीशे भी टूट गए. संयुक्त राज्य अमेरिका ने अपने नागरिकों को इस समय तुर्की की यात्रा न करने की एजवाइजरी जारी की है. 

गौरतलब है कि साल 2015 में देश में हुए कई सीरियल बम धमाकों के बाद से तुर्की में हाई अलर्ट है. कुर्दिश हमलावरों और इस्लामिक स्टेट को इन धमाकों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता रहा है. 

First published: 24 November 2016, 5:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी