Home » इंटरनेशनल » Turkey: A bomb attack in Istanbul district, 11 people killed including 7 police man
 

तुर्कीः ब्लास्ट में 11 लोगों की मौत, निशाने पर पुलिस बस

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(रॉयटर्स)

तुर्की के शहर इस्तांबुल में आज पुलिस की एक बस को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में सात पुलिसकर्मियों समेत 11 लोगों की मौत हो गई है. अब तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

इस्तांबुल के गवर्नर वासिप शाहीन ने बताया कि पुलिस बल की दंगा रोधी यूनिट को ले जा रही बसों को उस समय निशाना बनाकर विस्फोट किया, जब बसें इस्तांबुल के बेयाजित जिले से गुजर रही थीं.

विस्फोट में 36 लोग घायल हुए हैं, जिनमें तीन की हालत गंभीर है. खबरों में कहा गया है कि विस्फोट वेजनेसिलर मेट्रो स्टेशन के निकट हुआ. यह स्थान कुछ महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों से चंद कदमों की दूरी पर है, जिनमें ग्रांड बाजार और सुलेमानिया मस्जिद भी शामिल है.

धमाके के बाद जारी की गई तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ब्लास्ट बेहद शक्तिशाली था. एक बस और आस-पास मौजूद कार के परखच्चे उड़ गए. वहीं दूसरी बस को भी काफी नुकसान पहुंचा. आस-पास की इमारतों और दुकानों के शीशे भी चकनाचूर हो गए.

वहीं इस हमले पर तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एर्गोदेन का कहना है कि तुर्क सुरक्षा बलों से मुकाबला नहीं कर पाने के कारण आतंकी अब आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं.

तुर्की तकरीबन साल भर से हिंसा की चपेट में हैं. एक तरफ इस्लामिक स्टेट है और दूसरी तरफ कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के विद्रोही.

जुलाई में सरकार के साथ शांति वार्ता भंग होने के बाद से पीकेके विद्रोही, तुर्क सेना और पुलिस को निशाना बना रहे हैं. वहीं इस्लामिक स्टेट भी देश में कई बम धमाके कर चुका है.

First published: 7 June 2016, 4:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी