Home » इंटरनेशनल » Turkey: Terrorist attack on new year party, 35 dead
 

तुर्की: नये साल के कार्यक्रम में सैंटा के भेष में आतंकी हमला, 35 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 January 2017, 11:42 IST
(एजेंसी)

तुर्की के सबसे प्रमुख शहर इस्तांबुल में नये साल का जश्न मना रहे लोगों पर एक हथियारबंद आतंकी ने हमला किया जिसमं करीब 35 लोगों की मृत्यु हो गई है.

खबरों के मुताबिक एक क्लब में आयोजित उस कार्यक्रम में सैंटा क्‍लॉज के वेश में आये एक हमलावर ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में आब तक 35 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं 50 से अधिक लोग घायल बताये जा रहे हैं.

सीएनएन तुर्क के मुताबिक ये फायरिंग शहर के रिएना क्लब में हुई है. यहां लोग नये साल का जश्‍न मना रहे थे. स्‍थानीय समयानुसार रात करीब ढेड़ बजे (भारत के रात साढे 3 बजे) सांता की ड्रेस में एक बंदूकधारी ने राइफल से लोगों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी.

बंदूकधारी ने क्लब में घुसने से पहले पुलिस पर भी फायरिंग की. जिसके बाद उसने क्लब में मौजूद लोगों के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी.

इस्तांबुल के गवर्नर वासिप साहिन ने बताया कि इस दुखद हादसे में कुल 35 लोगों की मौत हो गयी है. जिसमें एक पुलिस जवान भी शामिल है.

सूचना के मुताबिक हाल के दिनों में हुए आतंकवादी हमलों के मद्देनजर तुर्की हाई अलर्ट पर था जिसकी वजह से शहर में लगभग 17,000 पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया था.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में तुर्की में रूसी राजदूत की हत्‍या गोली मारकर की गयी थी. इससे पहले मार्च महीने में तुर्की की राजधानी अंकारा में आतंकी हमला हुआ था. जिसमें 37 लोगों की मौत हो गयी थी.

First published: 1 January 2017, 11:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी