Home » इंटरनेशनल » twitter close hafiz saeed account
 

ट्विटर ने बंद किया आतंकी हाफिज सईद का अकाउंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(ट्विटर)

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने गुरुवार को जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया है. भारत में हुए कई आतंकी हमलों में वांछित आतंकी हाफिज सईद का आधिकारिक ट्विटर हैंडल @hafizsaeedlive था.

इससे पहले भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने ट्विटर से आधिकारिक तौर पर गुजारिश की थी कि हाफिज सईद के ट्विटर अकाउंट से आतंकवाद फैलाया जा रहा है.

इससे पहले भी हाफिज सईद ने ट्विटर पर @hafizsaeedofficial के हैंडल से अकाउंट खोला था, जिसे ट्विटर ने खतरनाक अकाउंट मानते हुए बंद कर दिया था. इसके बाद आतंकी हाफिज सईद ने बीते साल दिसंबर में नई आईडी से ट्विटर का अकाउंट बनाया था.

2008 में मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड माने जाने वाले हाफिज सईद, भारत सरकार की आतंकी लिस्ट में प्रमुख स्थान पर है. भारत सरकार कई बार अंतरराष्ट्रीय मंच पर कह चुकी है कि हाफिज सईद भारत में आतंकी हमला कराने की फिराक में लगा रहता है. इसके बावजूद पाकिस्तान सरकार ने सईद पर कोई एक्शन नहीं लिया है.

ट्विटर ने इसी साल अपनी सोशल साइट पर आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियों पर रोक लगाने के सिलसिले में 125,000 अकाउंट बंद कर दिए हैं.

इस मामले में ट्विटर ने अपने ब्लॉग में लिखा है, "दुनिया के अधिकतर लोगों की तरह हम भी आतंकियों के द्वारा किए जा रहे हमलों से दुखी हैं."

ट्विटर ने आगे कहा, "हम आतंकवाद का प्रचार करने के लिए ट्विटर का उपयोग करने की निंदा करते हैं. हमारी सेवा के जरिए हिंसक और उग्रावादी गतिविधियों की इजाजत कतई नहीं है."

First published: 15 July 2016, 2:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी