Home » इंटरनेशनल » Twitter suspends 333 Pakistani Twitter accounts after removing 370 from Kashmir
 

कश्मीर से 370 हटाने के बाद ट्विटर ने सस्पेंड किये 333 पाकिस्तानी ट्विटर अकाउंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2019, 17:56 IST

5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. कश्मीर को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. इस बीच ट्विटर ने कश्मीर पर लिखने के लिए 333 पाकिस्तानी हैंडल निलंबित कर दिए हैं. पाकिस्तानी अख़बार डॉन ने इसकी जानकारी दी है. अख़बार ने कहा कि पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने बुधवार को सोशल मीडिया फर्म के सामने यह मामला उठाया है.

दूरसंचार प्राधिकरण ने उन उपयोगकर्ताओं से भी पूछा है जिनके खाते ब्लॉक किए गए थे या ट्वीट डिलीट किये गए हैं, वो complaint@pta.gov.pk पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं. निलंबित किए गए 333 खातों में से केवल 67 को अब तक दूरसंचार प्राधिकरण के हस्तक्षेप के बाद वापस लाया जा सके हैं. पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने कहा कि ट्विटर ने अभी तक इन खातों को अवरुद्ध करने का कोई कारण नहीं बताया है.

प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि उसने सोशल मीडिया फर्म पाकिस्तानी ट्विटर उपयोगकर्ताओं के प्रति कथित पक्षपातपूर्ण रवैया अपना रहा है. प्राधिकरण ने कहा कि उसने इसके समाधान के लिए ट्विटर को मीटिंग के लिए आमंत्रित किया है. हालांकि, ट्विटर ने अभी तक इस ऑफर का जवाब नहीं दिया है.

अगस्त में ट्विटर ने कश्मीर के बारे में सामग्री पोस्ट करने के लिए लगभग 200 पाकिस्तानी हैंडल बंद कर दिए थे. इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक मेजर आसिफ गफूर ने कहा था कि पाकिस्तान ने इस मामले को ट्विटर के सामने उठाया है.

BSNL अपने 80 हजार कर्मचारियों को देना चाहता है VRS : रिपोर्ट

First published: 5 September 2019, 17:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी