Home » इंटरनेशनल » Typhoon Kammuri forces Manila airport closure as heavy rains hit Philippines many flights cancelled
 

चक्रवाती तूफान कम्मुरी ने दी फिलीपींस में दस्तक, दो की मौत, मनीला एयरपोर्ट पर सैकड़ों उड़ाने रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 December 2019, 16:43 IST

हर साल प्राकृतिक आपदाओं की मार झेलने वाला फिलीपींस एक बार फिर से प्रकृति की मार झेल रहा है. दरअसल, इस बार चक्रवाती तूफान कम्मुरी ने फिलीपींस में कहर बरपाना शुरु कर दिया है. कम्मुरी मंगलवार को फिलीपींस पहुंच गया. जिसके चलते यहां तेज हवाएं चली और मूसलाधार बारिश ने हालात बेकाबू कर दिया.

खबरों के मुताबिक, इस दौरान दो लोगों के मारे जानेे की सूचना है. बताया जा रहा है कि भारी बारिश मौसम खराब होने के चलते फिलीपींस की राजधानी मनीला हालात बेकाबूू हो गए हैं. जिसके चलते मनीला एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. जिसके चलते सैकड़ों यात्री एयरपोर्ट पर फंस गए हैं. यहां से उड़ान भरने वाली सैकड़ों उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. कुछ लोगों को एयरपोर्ट से बाहर भी निकाला गया है.

फिलीपींस की मौसम विज्ञान एजेंसी, एटमॉसफियरिक, जीयोफिजिकल एंड एस्ट्रॉनॉमिकल सर्विसिस एडमिनिस्ट्रेशन ने अलर्ट में कहा है कि मंगलवार तड़के तूफान दक्षिण पूर्वी द्वीप लुजोन के क्वीजोन प्रांत को अपनी चपेट में ले लिया. बता दें कि फिलीपींस की एजेंसी ने तूफान का नाम टिसोय दिया है और यह 155 किलोमीटर प्रति घंटा की लगातार चल रही हवा के साथ और 235 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले झोकों के साथ पूरे इलाके में तबाही मचा सकता है.

बता दें कि चक्रवाती तूफान कम्मुरी के पहुंचने से पहले ही प्रशासन ने मनीला के निनॉय अक्वि नो इंटरनेशनल एयरपोर्ट को संचालन के लिए रोक दिया और सैकड़ों उड़ाने रद्द कर दी गईं. बता दें कि आज यानी मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे करीब 35 विमानन कंपनियों की अपनी 500 से अधिक उड़ानों को मनीला एयरपोर्ट से रद्द कर दिया. नेशनल डिसास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट काउंसिल ने कहा है कि करीब 226,000 लोगों को बिकोल क्षेत्र, पूर्वी विसायास, कालाबारजोन और मिमारोपा से निकाला गया है.

ये भी पढ़ें-

तमिलनाडु में बारिश से तबाही, दीवार ढहने से 15 लोगों की मौत

Weather Forecast Today: उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी, मैदानी भाग में बारिश की आशंका

Weather Forecast : देशभर में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट

First published: 3 December 2019, 16:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी