Home » इंटरनेशनल » UAE Astronaut Hazzaa Sent Stunning photo of Mecca Grand Mosque from space
 

UAE के पहले अंतरिक्षयात्री ने स्पेस से भेजीं तस्वीरें, बताया आसमान से ऐसा दिखाई देता है मक्का

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2019, 13:12 IST

इसरो ने हाल ही में Chandrayaan-2 ऑर्बिटर द्वारा भेजी गई चांद की सतह की तस्वीरों के जारी किया है. साथ ही लैंडर विक्रम से संपर्क होने की उम्मीद भी बढ़ गई है, हालांकि इस बात की उम्मीद कम ही दिखाई दे रही है. संयुक्त अरब अमीरात के पहले अंतरिक्ष यात्री ने भी स्पेस से कुछ तस्वीर जारी की हैं. जिसमें मुस्लिम धर्म का सबसे पवित्र सऊदी अरब का शहर मक्का दिखाई दे रहा है. ये तस्वीरें संयुक्त अरब अमीरात के अंतरिक्ष यात्री हज्ज़ा अल मंसूरी ने स्पेस से भीजी हैं. उन्होंने एक ट्वीट कर ये तस्वीरें भेजी हैं.

बता दें कि अंतरिक्ष यात्री हज्ज़ा ने 2 अक्टूबर को एक यूएई के नाईट व्यू का फोटो भी शेयर किया था. जिसमें सऊदी अरब का मक्का शहर दिखाई दे रहा है. मक्का शहर हर मुस्लिम के लिए बेहद खास होता है. बता दें कि हज्ज़ा 25 सितंबर 2019 कज़ाकिस्तान के बैकोनूर कोस्मोड्रोम से अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री जेसिका मीर और रूसी कमांडर ओलेग स्क्रीपोचका के साथ उड़ान भरी थी.

वह उन दो लोगों में से एक हैं जिसे 2018 में यूएई स्पेस प्रोग्राम के लिए चुना गया था. 8 दिन के मिशन के बाद हज्ज़ा 3 सितंबर को अपने स्पेस ट्रिप से सुरक्षित वापस लौट आए हैं. हज्जा 35 साल के हैं. इन तस्वीरों के आने के बाद पूरी संयुक्त अरब अमीरात में उनकी खूब तारीफ हो रही है और लोग उन्हें किसी हीरो की तरह मान रहे हैं.

Chandrayaan 2: इसरो ने जारी की ऑर्बिटर से भेजी गईं चांद की तस्वीरें, लैंडर विक्रम के बारे पता चली ये बात

First published: 5 October 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी