Home » इंटरनेशनल » UAE Man Jailed To 60 Days For Fiancee Idiot In WhatsApp Message
 

WhatsApp पर मंगेतर को Idiot कहना इस शख्स को पड़ा भारी, कोर्ट ने सुनाई इतने दिन की सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2018, 10:16 IST

अगर आप व्हाट्सएस यूज करते हैं और अपने दोस्तों को मजाक-मजाक में गाली देते हैं तो जरा सावधान हो जाइए. क्योंकि ऐसा करना आपके लिए परेशानियां पैदा कर सकता है. जैसा कि यूएई में एक शख्स के साथ हुआ. क्योंकि यहां एक शख्स को व्हाट्सएप पर अपनी मंगेतर को अपशब्द कहने की वजह से जेल की हवा खानी पड़ी. यही नहीं कोर्ट ने उसे हर्जाने के तौर पर 20,000 दरहम यानि करीब 4 लाख रुपये जमा करने का भी आदेश दिया.

दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात यानि यूएई में एक शख्स ने मजाक-मजाक में अपनी मंगेतर को इडिएट कह दिया. लड़की को अपने मंगेतर के ये शब्द अच्छे नहीं लगे और उसने अपने मंगेतर की शिकायत पुलिस में कर दी. उसके बाद कोर्ट ने उस शख्स को दोषी मानते हुए 60 दिन जेल की सजा सुना दी. इसके साथ ही कोर्ट ने युवक को चार लाख रुपये का जुर्माना भरने का भी आदेश दिया.

बता दें कि यूएई के कानून के मुताबिक, सोशल मीडिया पर किसी को आपत्तिजनक मैसेज, तस्वीर, ऑडियो और वीडियो भेजना साइबर क्राइम के अंतर्गत आता है. जिसके लिए यूएई के कानून में कड़ी सजा का प्रावधान है. बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी शख्स को अपमानजनक मैसेज करने पर सजा सुनाई गई हो, बल्कि इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. इससे पहले इसी साल एक ब्रिटिश नागरिक को गिरफ्तार किया गया था जिसने अपने कार डीलर को अपमानजनक संदेश भेजा था.

ये भी पढ़ें- 100 रुपये का दही चोरी होने पर थाने पहुंची छात्रा, चोर को पकड़ने के लिए पुलिस ने खर्च किए 42,000

First published: 13 December 2018, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी