Home » इंटरनेशनल » UAE : Warn to India about ISIS threat
 

यूएई: आईएस से बच के रहे भारत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2016, 17:51 IST

भारत को इस्लामिक स्टेट से खतरे को अनदेखा नहीं करना चाहिए.

यह चेतावनी देते हुए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने सोमवार को कहा कि भारत को अपने देश में आईएस की गतिविधियों को सावधानी और गंभीरतापूर्वक लेने की जरूरत है. 

यूएई की यह बयान ऐसे समय आया है कि जब पिछले दिनों खाड़ी के इस देश ने एक दर्जन भारतीयों को आईएस से संदिग्ध संपर्क रखने के शक में भारत वापस भेज दिया था.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक यूएई के विदेश राज्य मंत्री डॉ अनवर मोहम्मद गरगाश ने कहा कि,  'हमें मिलकर आईएस के खतरे से निपटने की जरूरत है और कोई भी देश अब इससे अछूता नहीं है. यदि आप सोचते हैं कि आप (भारत) बचे हुए हैं तो आप लापरवाही करने जा रहे हैं और इसको झेलने के लिए आपको तैयारी कर लेनी चाहिए.'

गौरतलब है कि इस मामले में यूएई के शहजादा शेख मोहम्मद बिन जायद ने बताया कि 'आतंकवाद के खिलाफ द्विपक्षीय संबंध को मजबूत करना शाही यात्रा का एक अहम विषय होगा'.

आईएस के साथ संदिग्ध संपर्क रखने के शक में करीब दर्जन भारतीयों को भारत भेजे जाने के संदर्भ में कहा कि 'आतंकवाद के मसले पर हमारा द्विपक्षीय सहयोग भारत के साथ बहुत अच्छा चल रहा है और आगामी 12 महीनों में यह कहीं अधिक संस्थागत होगा और कहीं ज्यादा बेहतर तरीके से काम करेगा'.

बातचीत को दौरान उन्होंने कहा कि आतंकी संगठनों के बीच कोई भेदभाव नहीं होना चहिए.

आतंकवादी कभी अच्छा या बुरा नहीं है. आतंकवादी तो सिर्फ आतंकवादी होता है और उसका मकसद नफरत फैलाना होता है.

First published: 9 February 2016, 17:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी