Home » इंटरनेशनल » UK guy Max Cave who loves to encounter danger, seen in HK jumping b/w25 stories tall building
 

वायरल वीडियोः 25 मंजिला इमारतों के बीच आसानी से कूदफांद करता जंपिंगजैक

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 12 July 2016, 17:58 IST
(इंस्टाग्राम)

दुनिया भी अजीबोगरीब लोगों से भरी हुई है. कुछ लोग सामान्य स्थितियों में असामान्य काम करते हैं तो कुछ ऐसे भी हैं जो असामान्य स्थितियों में सामान्य काम करके हैरत में डाल देते हैं. हॉन्गकॉन्ग से एक ऐसा ही छोटा सा वीडियो आया है जिसे देखकर अच्छे-अच्छे लोग दंग रह जाएंगे.

सोशल मीडिया पर ब्रिटिश डेयरडेविल के नाम से मशहूर मैक्स केव (24) ने हाल ही एक कारनामा किया. हॉन्गकॉन्ग की 25 मंजिला ऊंची इमारतों के बीच मैक्स केव इतनी आसानी से छलांग लगाकर दूसरी इमारतों पर जा रहे हैं कि देखने वाला दंग रह जाए. लेकिन केव यह बेहद आसानी से करके सभी को हैरत में डाल देते हैं.

वायरल वीडियोः लाइव स्ट्रीमिंग कर किशोरी ने की आत्महत्या

केव ब्रिटेन के पैरकॉर टीम स्टॉर्रार के सदस्य हैं. पैरकॉर का मतलब उन लोगों से है जो सेना द्वारा दिए जाने वाले बाधा प्रशिक्षण जैसे कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले बेहद तेज, सटीक, संतुलित होते हैं. पैरकॉर सदस्य किसी भी जटिल स्थिति में बिना किसी सहायक उपकरणों के अपना प्रदर्शन करते हैं. इनमें दौड़ना, चढ़ना, झूलना, कूदना, छलांग लगाना, रोलिंग करना समेत ऐसी ही तमाम गतिविधियां शामिल हैं. 

इस स्टॉर्रार टीम के लोग दुनिया भर में घूमकर बेहद खतरनाक चुनौतियां लेते हैं और उन्हें पूरा करते हैं. इंस्टाग्राम पर शेयर यह वीडियो देखकर आपकी भी सांसें रुक सकती हैं जिसमें पता चलता है कि कोई व्यक्ति कैसे बेहद आसानी से इतनी ऊंची इमारतों के बीद कूद-फांद कर सकता है. 

वायरल वीडियोः  मां-बेटे का रिश्ताः हाथी के बच्चे का यह वीडियो आपकी आंखें नम कर देगा

इसमें दिखता है कि शॉर्ट्स, ट्रेनर्स, टीशर्ट और बेसबॉल कैप पहने केव केवल इमारत की छत के किनारे की करीब 6 इंची (15 सेंटीमीटर) दीवार के ऊपर से छलांग लगाकर इतने ही चौड़े हिस्से पर पहुंच जाते हैं. 

मीडिया खबरों के मुताबिक केव ने हॉन्गकॉन्ग की व्हार्फ रोड स्थित प्रॉविडेंट सेंटर ब्लॉक रेजीडेंशियल बिल्डिंग के बीच आसानी से छलांग लगाई. इसके साथ ही उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, "हॉन्गकॉन्ग में अगले कुछ दिनों की फिल्में बनाने से पहले की तैयारी. एक लंबी छलांग के बाद चलना कुछ डरावना था."

वायरल वीडियोः ब्रिटेन के युवक ने बनाई उड़ने वाली होवरबाइक

इंस्टाग्राम पर एक सप्ताह पहले पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक 2  लाख 64 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

This was the hottest day in HK in half a century, it was a hard days filming #Storror #roofcultureasia #roofculture #gopro

A photo posted by Max Storror Cave (@maxstorrorcave) on

See you later HK you've been mad, next stop Tokyo. #RoofCultureAsia #storror #roofculture #gopro

A photo posted by Max Storror Cave (@maxstorrorcave) on

Did he stick it ? #Storror #roofculture #RoofCultureAsia

A photo posted by Max Storror Cave (@maxstorrorcave) on

First published: 12 July 2016, 17:58 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी