Home » इंटरनेशनल » Ukraine Capital Kiev Women Are Most Beautiful In The World Know Specialties Of Country
 

दुनिया में सबसे खूबसूरत मानी जाती हैं इस देश की महिलाएं, यहां की प्राकृतिक सुंदरता मोह लेती है मन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 September 2018, 12:55 IST

दुनिया का हर देश अपने आप में तमाम खासियतें रखता है. कहीं प्रकृति ने ऐसी चीजें दी हैं जो दूसरे देशों में नहीं देखने को मिलती, तो कहीं इंसान ने इतनी तरक्की की है कि उसे देखकर अद्भुत प्रतीत होता है. ऐसा ही एक देश है यूक्रेन. यूरोप के इस देश में इतनी खूबसूरत महिलाएं रहती हैं जो आपको कहीं और देखने को नहीं मिलेंगी.

यूक्रेन की राजधानी कीव की महिलाओं को दुनिया की सबसे सुंदर महिलाओं के रूप में जाना जाता है. कीव की प्राकृतिक छटा देखते ही बनती हैं. देश और देश की राजधानी कीव अपने आपके सौंदर्य की अनोखी पहेली है. जहां दुनिया भर के लोग अपनी जिंदगी में एक बार जरूर घूमना चाहते हैं.

रूस के बाद यूक्रेन यूरोप का सबसे बड़ा देश है, जो 6 लाख वर्ग किलोमीटर से अधिक में फैला हुआ है. ूक्रेन दुनिया के प्राचीनतम देशों में से एक है, इसलिए यहां 7 वर्ल्ड हेरिटेज साइट्स हैं.

इनमें कीव की 11वीं सदी के सेंट सोफिया कैथेड्रल, चेरसोनेसुस के प्राचीन शहर और कार्पेथियन के प्राचीन समुद्र तट के जंगल शामिल हैं. कीव पर्यटन के लिहाज से दुनिया भर के सैलानियों की पसंदीदा जगह है. यहां के रंग हर मामले में सबसे अलग और सुंदर हैं.

बेहद खूबसूरत हैं यहां की महिलाएं

यूक्रेन की महिलाएं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक मानी जाती हैं. खासतौर पर एक ट्रेवल वेबसाइट के मुताबिक राजधानी कीव की महिलाएं पूरे यूक्रेन में सबसे सुंदर कही जाती हैं. यानि दुनिया में सबसे खूबसूरत बालाएं यहां रहती हैं.

यहां के लोग पहनते हैं रंग-बिरंगी पोशाक

यूक्रेन की राजधानी कीव में लोग दुनिया में सबसे खूबसूरत तो हैं ही, इनके पहनावे का भी बात कुछ ओर है. कीव के लोग रंग-बिरंगी पारंपरिक वेशभूषा पहनना पसंद करते हैं. यहां की राष्ट्रीय पोशाक पर कढ़ाई किए फूल दिखाई देते हैं. इस पोशाक को पुरुष और महिलाएं अलग-अलग समारोह के दौरान पहनते हैं और इन पोशाकों की झलक दुनिया भर में फैशन में भी दिखती है.

ब्लैक-सी का तट

पर्यटन के लिहाज से ब्लैक सी यहां के लोगों के लिए मशहूर डेस्टिनेशन है. यहां के लाेग छुटि्टयां मनाने के लिए परिवार सहित आते हैं. इन तटों पर आपको यूक्रेन की प्राचीन सभ्यता की झलक भी दिखेगी और खूबसूरती ऐसी कि वापस लौटने का दिल ही नहीं करेगा.

यहां मशहूर है रोहिका पेय

यूक्रेन का राष्ट्रीय पेय होरिका कहलाता है, जिसका अर्थ उबला पानी होता है. दरअसल, यहां के लोग शराब के सेवन को गलत नहीं मानते हैं. यहां आने वाले सैलानी इस ड्रिंक के बेहद शौकीन हैं और जितने दिन गुजारे शाम इसी से रंगीन होती है.

संगीत के दीवाने होते हैं यहां के लोग

यूक्रेन के लोग संगीत प्रेमी होते हैं. सबसे लंबा संगीत वाद्ययंत्र यहीं बनता है. यह एक पाइप का टुकड़ा होता है, जिसे ट्रेम्बिटा कहते हैं. यहां आने वाला हर शख्स किसी ना किसी महफिल में जरूर शिरकत करता है. जिससे उसे तरोताजा होने में मदद मिलती है.

ये भी पढ़ें- सार्वजनिक जगहों पर पैर फैलाकर बैठने वाले पुरुषों को ऐसे सबक सिखाती है ये लड़की

First published: 30 September 2018, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी