Home » इंटरनेशनल » Ukraine Plane Crash: 22 killed in Ukraine Air Force Plane Crash
 

Plane crash in Ukraine: यूक्रेन में वायुसेना का विमान क्रैश, 22 लोगों की मौत कई लापता

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2020, 8:29 IST

Ukraine Air Force Plane Crash: यूक्रेन (Ukraine) में एक विमान हादसे (Plane Crash) में 22 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो लोग गंभीर रूस से घायल हुए हैं और करीब छह लोग लापता हैं. मीडिया रिपोर्ट्‌स के मुताबिक, अधिकारियों ने बताय कि शुक्रवार शाम पूर्वोत्तर यूक्रेन (Eastern Ukraine) में एक राजमार्ग के पास सैन्य परिवहन विमान (Military Transport Plane) दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उसके बाद विमान में भीषण आग लग गई. जिसमें कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है.

ये विमान हादसा उस वक्त हुआ जब एंटोनोव एन-26 विमान एक ट्रेनिंग के दौरान एयरपोर्ट पर लैंडिंग की कोशिश कर रहा था. लेकिन लैंड करने से पहले ही ये एक हाइवे के पास क्रैश हो गया. सशस्त्र बल के जनरल स्टाफ रुस्लान खोमच ने बताया कि इस हादसे में कम से कम दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. यूक्रेन के उप-गृहमंत्री एंटोन गेराशेंको ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया. जिसमें देखा जा सकता है कि कि विमान सड़क किनारे आग की लपटों में घिरा हुआ है और आसमान में काला धुुंआ उठ रहा है. साथ ही बचाव दल के जवान भी वहां मौजूद है. अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल है.


Bihar Elections 2020: बिहार चुनाव की तारीखों को ऐलान, 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को मतदान

बताया जा रहा है कि विमान के क्रैश होने से पहले एक पायलट ने दो इंजन वाले इस विमान के एक इंजन के फेल होने की सूचना दी थी. इंटरफैक्स यूक्रेन के मुताबिक, खार्किव क्षेत्र के राज्यपाल ओलेक्सी कुचर ने कहा कि, ये बताना किसी पायलट के लिए बेहद खराब खबर होगी कि विमान का एक इंजन खराब हो गया है. उन्होंने बताया कि जब हादसा हुआ उस वक्त विमान कम ऊंचाई पर था. इसलिए विमाान में सवार कुछ लोग विमान से कूद जाने में कामयाब रहे.

SP Balasubrahmanyam Death: मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, कोरोना को दे दी थी मात लेकिन..

घटना स्थल के पास गाड़ी चला रहे एक प्रत्यक्षदर्शी ने रॉयटर्स को बताया कि उसने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान से आग की लपटों में एक व्यक्ति को देखा. उसने बताया कि एक और कार हमारे पीछे रुकी. हमने आग बुझाने वाले यंत्र को लिया और उसकी मदद के लिए दूसरी कार के ड्राइवर के साथ क्रैश हुए विमान की ओर भागे.

बिहार विधानसभा चुनाव: NDA के आगे कहीं नहीं टिकता महागठबंधन, आंकड़ों से जानें कौन मारेगा बाजी

First published: 26 September 2020, 8:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी