Home » इंटरनेशनल » Ukrainian Plane Crashes in Iran capital Tehran 180 Passengers on Board
 

Ukraine Plane Crash : ईरान-अमेरिका तनाव के बीच तेहरान में यूक्रेन का प्लेन क्रैश, विमान में 180 यात्री सवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2020, 10:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

Ukrain Plane Crash in Tehran : ईरान-अमेरिका तनाव (Iran-America Conflict) के बीच यूक्रेन (Ukraine) का एक विमान (Plane) तेहरान (Tehran) में क्रैश हो गया है. इस विमान में 180 यात्री सवार थे. हालांकि अभी ये जानकारी नहीं मिली है कि विमान हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, ये विमान तेहरान एयरपोर्ट के इमाम खुमैनी हवाई अड्डे के पास क्रैश हुआ है. क्रैश हुआ विमान बोइंग 737 बताया जा रहा है. ईरानी मीडिया ने बताया है कि ये विमान तकनीकी खामी के चलते दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, इस विमान ने इमाम खुमैनी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. बताया जा रहा है कि दुर्घटना का कारण तकनीकी कमी हो सकती है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रवक्ता रजा जाफरजादेह ने बताया कि यह विमान तेहरान के दक्षिण पश्चिमी इलाके में दुर्घटना का शिकार हुआ है. जांचदल और बचाव कर्मी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गया है.


ये विमान यूक्रेन की राजधानी कीव जा रहा था. इस विमान ने बुधवार सुबह 6 बजकर 12 मिनट पर तेहरान के इमाम खोमैनी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के केवल दो मिनट बाद ही विमान की संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूट गया. 

बता दें कि ईरानी हमले के बाद अमेरिका ने अपने विमानों के ईरान और इराक के ऊपर से गुजरने पर रोक लगा दी है. बता दें कि ईरानी हमले के बाद अमेरिका ने अपने विमानों के ईरान और इराक के ऊपर से गुजरने पर रोक लगा दी है. अमेरिका को आशंका है कि ईरान समर्थित विद्रोही संगठन अमेरिकी विमानों को निशाना बना सकते हैं. कुछ दिनों पहले भी अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि विद्रोहियों के पास विमान को मार गिराने वाली मिसाइलें हैं.

ईरान ने इराक में अमेरिकी सैन्य बेस पर किया हमला, दर्जनभर से ज्यादा मिसाइलें दागी

पाकिस्तानी एयरफोर्स का विमान क्रैश, फ्लाइंग ऑफिसर और स्क्वॉड्रन लीडर की मौत

जनरल कासिम सुलेमानी को अंतिम विदाई देने के दौरान मची भगदड़, कई लोगों की मौत

First published: 8 January 2020, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी