Home » इंटरनेशनल » un and america criticising istanbul attack
 

यूएन और अमेरिका ने की इस्तांबुल हमले की कड़ी निंदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

तुर्की के इस्तांबुल में अतातुर्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए आतंकवादी हमले की संयुक्त राष्ट्र संघ और अमेरिका ने कड़ी निंदा की है.

यूएन और अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि इस लड़ाई में तुर्की को हर तरह की मदद मुहैया कराई जाएगी.

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून की ओर से यूएन प्रवक्ता ने कहा, "महासचिव ने उम्मीद जताई कि इस आतंकी हमले को अंजाम देने वालों की जल्द से जल्द पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ कड़े कदम उठाए जाएंगे."

प्रवक्ता ने कहा कि वह इस खतरे का सामना कर रहे तुर्की के साथ मजबूती से खड़े हैं.

इसके साथ ही यूएन ने आतंकवाद और हिंसक अतिवाद से निपटने के लिए क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय प्रयासों को और तेज करने पर जोर दिया है.

वहीं बराक ओबामा की ओर से व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कल कहा था, "अतातुर्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा इस साल में पहले हमले का शिकार हुए ब्रसेल्स एयरपोर्ट की तरह अंतरराष्ट्रीय संपर्कों एवं उन संबंधों का एक ऐसा प्रतीक है, जो हमें आतंकवाद के खिलाफ एक-दूसरे के साथ जोड़ते हैं."

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को होमलैंड सिक्योरिटी एंड काउंटर टेररिज्म की असिस्टेंट लीसा मोनाको ने इस हमले की जानकारी दी है. लीसा ने कहा, "हमारी संवेदनाएं मारे गए लोगों के प्रियजन और उनके परिवारों के साथ हैं. हम घायल लोगों के तेजी से स्वस्थ होने की कामना करते हैं."

इसके साथ ही काउंटर टेररिज्म की असिस्टेंट लीसा मोनाको ने कहा, "हम हमारे नाटो सहयोगी एवं साझीदार तुर्की के साथ-साथ विश्व भर में हमारे सभी मित्रों और सहयोगियों को लगातार सहयोग देते रहेंगे, क्योंकि हम लगातार आतंकवाद के खतरे का सामना कर रहे हैं."

First published: 29 June 2016, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी