Home » इंटरनेशनल » Underworld Don Ravi Pujari Arrested in Senegal Soon Brought to India For Inquiry
 

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी गिरफ्तार, सेनेगल से भारत लाकर हो सकती है पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2019, 10:12 IST

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को सेनेगल में गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें सेनेगल एक अफ्रीकी देश हैं. उसे यहीं के डकार इलाके से गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि रवि पुजारी को भारतीय एजेंसियों के इनपुट पर गिरफ्तार किया गया. पुजारी पर लगातार नजर रखी जा रही थी. वह 90 के दशक में मुंबई में सक्रिय अपराधी था और उसपर हत्या, फिरौती मांगने जैसे कई संगीन आरोप हैं.

बता दें कि कुछ समय पहले तक रवि पुजारी के ऑस्ट्रेलिया में होने की बात कही जा रही थी. लेकिन खुफिया इनपुट्स से पता चला कि वह सेनगल में रह रहा है, जहां 22 जनवरी को उसकी गिरफ्तारी की गई. सेनेगल में दूतावास ने भारतीय दूतावास को इसकी सूचना 26 जनवरी को दी. बताया जा रहा है कि रवि पुजारी को पूछताछ के लिए भारत भी लाया जा सकता है.

सेनेगल में क्या काम करता है रवि पुजारी

खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रवि पुजारी वहां महाराज नाम का रेस्तरां चला रहा था. इसके साथ ही मुंबई व भारत के अन्य शहरों में उगाही के लिए फोन भी करता रहता था. बता दें कि जुर्म की दुनिया में कदम रखने के बाद रवि पुजारी छोटा राजन के लिए काम करता था. छोटा राजन फिलहाल नवी मुंबई की जेल में बंद है. साल 2001 में पुजारी ने खुद को छोटा राजन गिरोह से अलग कर लिया था.

बता दें कि रवि पुजारी ने बीते साल जून में गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को भी धमकी दी थी. मेवाणी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कहा था कि अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है. उन्होंने बताया कि फोन कॉल और मैसेज के माध्यम से उन्हें धमकाया जा रहा है और धमकाने वाला खुद को रवि पुजारी बता रहा है.

ये भी पढ़ें- चीन में 17 हजार से अधिक लोगों के गाड़ी चलाने पर आजीवन प्रतिबंध, जानिए क्या है वजह

First published: 1 February 2019, 10:14 IST
 
अगली कहानी