Home » इंटरनेशनल » United states fourth drone attack in a year against Pakistan two terrorists including hakkani commander pile
 

साल में चौथी बार पाकिस्तान पर अमेरिकी ड्रोन अटैक, कमांडर को मार गिराया!

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2017, 17:01 IST
फाइल फोटो

अमेरिका द्वारा पाकिस्तान पर संदिग्ध ड्रोन हमले की एक बड़ी खबर सामने आई है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर मंगलवार को अमेरिका ने एक संदिग्ध ड्रोन हमला कर दो आतंकवादियों को मार गिराया. खबर है कि इस हमले में मारा गया एक आतंकवादी हक्कानी नेटवर्क का कमांडर था. पाकिस्तान के सुदूरवर्ती इलाके में तैनात एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

पाकिस्तान के सुदूरवर्ती इलाके में तैनात एक पाकिस्तानी अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि मंगलवार को अमेरिका ने एक ड्रोन हमला किया. इस हमले में जमीउद्दीन नामक आतंकवादी कमांडर के वाहन को निशाना बनाया गया.

वहीं, एक अन्य चश्मदीद रेहमानुल्ला ने बताया कि पाकिस्तान के अशांत कबायली क्षेत्र खुर्रम एजेंसी में अमेरिका ने ड्रोन हमले कर हक्कानी नेटवर्क को निशाना बनाया. रेहमानुल्ला ने बताया कि, "दो मिसाइलों ने एक वाहन को निशाना बनाया और उसके भीतर बैठे लोग मारे गए."

हालांकि इस हमले को लेकर अभी तक अमेरिका की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. पाकिस्तान ने भी इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहींं दी है. अभी पूरी जानकारी भी सामने नहीं आई है कि इस हमले में और कितने आतंकी मारे गए हैं. 

इसके पहले अमेरिका ने नवंबर के आखिर में भी खुर्रम एजेंसी में ड्रोन हमले किए थे. इसमें हक्कानी नेटवर्क के चार आतंकी मारे गए थे. इस साल जनवरी में डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान पर चौथी बार ड्रोन हमला किया गया है.

आपको बता दें कि हक्कानी नेटवर्क एक आतंकी संगठन है और इस आतंकी संगठन का अफगानिस्तान में अमेरिका के लिए काम करने वाले लोगों को अगवा करने और उन पर हमलों में हाथ रहा है. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित भारतीय मिशन में विस्फोट करने और भारतीय हितों के खिलाफ हमले में भी हक्कानी नेटवर्क का हाथ रहा है. काबुल हमले में 58 लोग मारे गए थे.

First published: 27 December 2017, 17:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी