Home » इंटरनेशनल » New York: Indian journalist asked to leave by Pakistani official before press briefing
 

वीडियोः उरी हमले पर सवालों से बचने के लिए बोला पाकिस्तान- 'इस इंडियन को निकालो'

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2016, 13:46 IST
(एएनआई)

उरी आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान एक बार फिर कठघरे में है. पाक समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों पर हमले को अंजाम देने का आरोप है. वहीं पाकिस्तान की एक और कारगुजारी सामने आई है.

उरी हमले को लेकर भारतीय मीडिया के सवालों से बचने के लिए पाकिस्तान ने एक और हरकत की है. अमेरिका के न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के विदेश सचिव की मीडिया ब्रीफिंग से पहले मीडिया से बदसलूकी का मामला सामने आया है.

इस दौरान एक टीवी पत्रकार को बाहर जाने के लिए कहा गया. जम्मू-कश्मीर के उरी में रविवार को हुए आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है.

विदेश सचिव की ब्रीफिंग से पहले घटना

टीवी पत्रकार नम्रता बरार को प्रेस ब्रीफिंग से हटाने से पहले कहा गया, "इस इंडियन को निकालो". न्यूयॉर्क के रूसवेल्ट होटल में पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी संयुक्त राष्ट्र की आम सभा से पहले मीडिया को ब्रीफ करने जा रहे थे, इसी दौरान यह घटना घटी.

हालांकि आम तौर पर भारतीय मीडिया को ऐसी ब्रीफिंग में दूर रखा जाता है, लेकिन जिस तरीके से एक  भारतीय पत्रकार से बदसलूकी की गई, उससे पाकिस्तान की मंशा साफ हो गई. साथ ही इससे यह भी पता चलता है कि दोनों देशों के बीच संबंध बुरे दौर में पहुंच चुके हैं.

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी उरी में हुए आतंकी हमले पर सवाल पूछे जाने पर चुप्पी साध ली थी. उरी हमले में भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले का शक आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद पर है. जिसका प्रमुख मसूद अजहर पाकिस्तान से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है.

इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ बैठक में साफ कहा था कि आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को अलग-थलग किया जाए. वहीं भारतीय सेना की तरफ से कहा गया है कि जवाबी कार्रवाई का वक्त और जगह वह तय करेगी.

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा का ट्वीट

इस बीच ट्विटर पर भी इस इंडियन को निकालो हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. क्रिकेटर रवींद्र जडेजा का एक दिलचस्प ट्वीट सामने आया है.

जडेजा ने ट्वीट किया, "ब्रेकिंग: जिस पाकिस्तानी अफसर ने एनडीटीवी से कहा कि इस इंडियन को निकालो, उसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हाफिज सईद ने हटा दिया है."

First published: 20 September 2016, 13:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी