Home » इंटरनेशनल » US Air strikes in Afghanistan 13 people killed including 10 children
 

अमेरिका ने अफगानिस्तान में की एयर स्ट्राइक, 10 बच्चों सहित 13 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2019, 10:51 IST

भारत के बाद अमेरिका ने अफगानिस्तान में एयर स्ट्राइक कर की है. इसमें 13 लोगों के मारे जाने की खबर है. मरने वालों में दस बच्चे भी शामिल हैं.संयुक्त राष्ट्र संघ ने इस हमले की जानकारी दी. संयुक्त राष्ट्र संघ ने बताया है कि अमेरिका ने यह एयर स्ट्राइक शनिवार को अफगानिस्तान के तालिबान वाले हिस्से में की. जानकारी के मुताबिक अमेरिकी सेना फिलहाल अफगानिस्तान के उत्तर में स्थित कुंडूज प्रांत में अभी भी युद्ध जारी रखे हुए है. इस इलाको को तालिबान का सबसे मजबूत क्षेत्र माना जाता है.

अमेरिका एयर स्ट्राइक के बाद अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने बताया कि, इन बच्चों और उनके परिवार को देश में युद्ध के चलते विस्थापित किया गया था. यूएनएएमए ने इस बात की पुष्टि की है कि अमेरिकी हमले में 13 लोगों के मरने के अलावा तीन अन्य लोग घायल भी हुए हैं.

नाटो के नेतृत्व वाले संकल्प सहायता मिशन के प्रवक्ता सार्जेंट देबरा रिचर्डसन ने भी अमेरिकी सेना के हमले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मिशन का उद्देश्य उस इलाके में तालिबान द्वारा आम नागरिकों को मारने से रोकना है. बता दें कि इस इलाके में तालिबानी आतंकी जानबूझकर आम लोगों के बीच छिपे रहते हैं. जिससे उनपर कार्रवाई करना बहुत मुश्किल होता है.

ईरान में बाढ़ ने मचाई तबाही, 19 लोगों की मौत 90 से ज्यादा घायल

First published: 26 March 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी