Home » इंटरनेशनल » US at least 22 killed in Alabama after tornadoes strike
 

अमेरिका के अलबामा में भीषण तूफान ने मचाई तबाही, 22 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 10:12 IST

अमेरिका के अलबामा से भीषण तूफान की खबर है. बताया जा रहा है कि रविवार को आए भीषण तूफान में 22 लोगों की मौत हो चुकी है. तूफान की वजह से दक्षिणी राज्य में भारी क्षति की भी खबर है. तूफान के बाद राहत बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है. खबरों के मुताबिक रविवार रात से ही राहत बचाव कर्मियों ने घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाना शुरु किया है.

डब्ल्यूआरबीएल टीवी ने काउंटी के शेरिफ जे जोन्स के हवाले से बताया है कि तूफान में 22 लोगों की मौत हो गई है और राहत-बचाव अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनमें कई लोगों गंभीर रूप से घायल हैं. लापता लोगों की तलाश भी जारी है. उन्होंने 'एमएसएनबीसी से कहा, ली काउंटी के कोरोनर बिल हैरिस ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की. उन्होंने कहा, '' हमें अभी 14 शव मिले हैं. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

वहीं बर्मिंघम, अलबामा में राष्ट्रीय मौसम सेवा (एनडब्ल्यूएस) कार्यालय ने ट्वीट कर ली काउंटी में कम से कम आठ लोगों के मारे जाने की पुष्टि की और साथ ही मृतक संख्या बढ़ने की आशंका भी जताई. उन्होंने कहा कि अभी कई लोग घायल और लापता हैं.

सीरियाई जिहादी समूह के हमले में 33 सैनिकों की मौत: निगरानी संस्था

First published: 4 March 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी