Home » इंटरनेशनल » us at least 23 killed in alabama after tornadoes strike
 

अमेरिका के अलबामा में बवंडर ने मचाया कोहराम, अबतक 23 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

न्यूज एजेंसी | Updated on: 6 March 2019, 12:59 IST

अमेरिकी प्रांत अलाबामा में आए बवंडर के चलते हुए हादसों में मरने वाले 23 लोगों में एक परिवार के सात सदस्य भी शामिल हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बचाव दल ने कहा कि चार बच्चों सहित हर मृतक अपने घरों के करीब पाया गया. ली काउंटी के कॉरनर बिल हैरिस ने एक न्यूज कांफ्रेंस में बताया कि मृतकों की उम्र छह से लेकर 89 वर्ष तक के बीच है.

बीबीसी ने मंगलवार को बताया कि आठ लोग अभी भी लापता हैं. अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. हैरिस ने पत्रकारों को बताया, "हमारा मानना है कि बवंडर से हुए हादसे के समय हर पीड़ित अपने घर पर मौजूद था. वे सभी मारे गए. इनमें से दो बच गए, क्योंकि वे हादसे के समय अमने घर से बाहर थे."

उन्होंने कहा कि इसमें बचे एक शख्स ने परिवार के सात सदस्यों को खो दिया और कहा कि कई अंतिम संस्कार करने के कारण उसे आर्थिक समस्या का सामाना करने पड़ सकता है. उन्होंने कहा, "उन्हें सात लोगों का अंतिम संस्कार करना है इसलिए उन्हें किसी तरह से धन की व्यवस्था करनी है."

उन्होंने कहा कि कुछ लोग परिवार की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं. पूर्वी अलाबामा में रविवार को बवंडर आया था. दक्षिण-पूर्व अलाबामा और जॉर्जिया में आए बवंडर के चलते कई घरों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को नुकसना पहुंचा और कम से कम 50 लोग घायल हो गए. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शुक्रवार को क्षेत्र का दौरा करने की योजना है. उन्होंने व्हाइट हाउस में पत्रकारों को बताया, "यह एक दुखद स्थिति रही है लेकिन कई अच्छे काम किए जा रहे हैं."

Air Strike के बाद अब पाकिस्तानियों पर 'अमेरिकी स्ट्राइक', वीजा को लेकर बनाए गए सख्त नियम

First published: 6 March 2019, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी