Home » इंटरनेशनल » Us businessmen : next us prez should be learn economic growth from modi
 

अमेरिकी कारोबारी: नरेंद्र मोदी से विकास का तरीका सीखें भावी राष्ट्रपति

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2016, 14:43 IST
(पीटीआई)

अमेरिका के मशहूर व्यापारी और तकनीकी क्षेत्र की बड़ी कंपनी सीआईएससीओ (सिस्को) के चेयरमैन जॉन चैम्‍बर्स ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की आर्थिक नीतियों के लिए जमकर तारीफ की है.

जॉन चैम्‍बर्स ने कहा कि अमेरिका में उत्‍पादन और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए भारत में मोदी सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ और ‘स्‍टार्ट अप इंडिया’ जैसे अभियानों से अमेरिकी के भावी राष्‍ट्रपति को सीखना चाहिए.

चैम्‍बर्स ने अमेरिका में आयोजित ब्‍लूमबर्ग ब्रेकअवे समिट में कहा कि वर्तमान हालात में रिपब्लिकन उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप अमेरिका के अगले राष्‍ट्रपति बन सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि अगले राष्‍ट्रपति को अमेरिका के आर्थिक विकास पर विशेष ध्‍यान देना होगा और युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर खोजने होंगे, जैसा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने देश भारत में कर रहे हैं.

चैम्‍बर्स ने कहा, "मुझे लगता है कि अमेरिका का अगला राष्‍ट्रपति ऐसे शख्‍स को बनना चाहिए, जो यह बता सके कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी अगले महीने यहां आकर क्‍या करने वाले हैं." उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी आगामी 7-8 जून को अपनी अमेरिका यात्रा में डिजिटल इंडिया के बारे में बात करेंगे. मोदी एक ऐसी अर्थव्यवस्‍था के बारे में बात करेंगे, जो प्रतिवर्ष 6-7 फीसदी की दर से नहीं, बल्कि दुनिया में सबसे तेज 10-11 फीसदी की दर से आगे बढ़ रही है."

First published: 30 May 2016, 14:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी