Home » इंटरनेशनल » US carrried out an operation targeting ISIS leader Abu Bakr Al Baghdadi Trump says something very big just happened
 

अमेरिकी सेना ने ISI सरगना बगदादी के ठिकानों पर की बड़ी कार्रवाई, ट्रंप ने कहा- कुछ बड़ा हुआ

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2019, 11:29 IST
(File Photo)

सीरिया में आतंकी संगठन ISIS के सरगना अबू बक्र अल-बगदादी को निशाना बनाते हुए अमेरिका ने एक बड़ा ऑपरेशन चलाया है. अमेरिकी फौज ने इस घटना को रविवार को अंजाम दिया. इस्लामिक स्टेट नेता अबू बकर अल बगदादी को निशाना बनाते हुए किए गए इस ऑपरेशन को सफल बताया जा रहा है. हालांकि न्यूज एजेंसी रॉयर्स के मुताबिक, अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा है कि अमेरिका ने ऑपरेशन को अंजाम दिया है.

अधिकारी ने यह नहीं बताया कि ऑपरशेन सफल रहा या नहीं. वहीं न्यूजवीक ने इस ऑपरेशन के बारे में बताया है कि अमेरिकी सेना के एक अधिकारी मुताबिक, इस हमले में बगदादी मारा गया है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अमेरिकी सुरक्षाबलों ने सीरिया के इदबिल प्रांत में एक विशेष ऑपरेशन को अंजाम दिया है.

इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट कर लिखा, "अभी-अभी कुछ बड़ा हुआ है." बता दें कि इससे पहले भी बगदादी के मारे जाने को लेकर कई बार रिपोर्ट सामने आई थी. हालांकि इन खबरों को आईएसआईएस हमेशा खारिज करता रहा है. लेकिन इस बार माना जा रहा है कि अमेरिका बगदादी के मारे जाने के सबूत भी पेश कर सकता है. 

वहीं इससे पहले शनिवार देर रात व्हाइट हाउस ने कहा था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रविवार की सुबह एक बड़ा बयान देंगे. इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई. व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव होगन गिडले ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति रविवार को सुबह नौ बजे कोई बड़ा बयान देंगे.

दिवाली पर देश में घुसने की फिराक में आतंकी, नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी

हरियाणा: आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे मनोहर लाल खट्टर, दुष्यंत चौटाला बनेंगे उप-मुख्यमंत्री

First published: 27 October 2019, 11:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी