Home » इंटरनेशनल » US Court sentenced 100 years imprisonment for killing a foetus
 

भ्रूण हत्या के जुर्म में पूर्व नर्स को 100 साल कैद

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2016, 11:01 IST

अमेरिका की एक अदालत ने भ्रूण हत्या के जुर्म में एक महिला को 100 साल कैद की सजा सुनाई है. सात आरोपों में दोषी पाई गई पूर्व नर्स पर हत्या की कोशिश करने और गैरकानूनी गर्भपात करने का भी आरोप था.

जानकारी के मुताबिक अमेरिका के कोलराडो राज्य की अदालत में एक मामला पहुंचा. जिसमें 35 वर्षीय पूर्व नर्स डायनल लेन पर दूसरी महिला का पेट काटकर भ्रूण हत्या का आरोप था. 

पढ़ेंः इन लोगों को सुनाई गई हजारों सालों जेल में रहने की सजा

मामले में मार्च 2015 में एक महिला विलकिंस (26) ने प्रेग्नेंसी ड्रेस से जुड़े लेन के ऑनलाइन विज्ञापन देखे और उनसे मिलने पहुंची. लेन ने विलकिंस को बातों में फंसाकर अपने घर के अंदर बुला लिया. घर में घुसते ही लेन ने विलकिंस पर जानलेवा हमला कर दिया और डंडों से पिटाई की. 

इसके बाद चाकू से हमला कर उसके गर्भाशय को काटकर भ्रूण को अलग कर दिया. हालांकि इस हमलें में विलकिंस की जान तो बच गई लेकिन उसका अजन्मा बच्चा नहीं बच सका. किसी तरह विलकिंस ने फोन करके मदद बुलाई.

पढ़ेंः जानिए मौत के बाद भी कैसे जिंदा रह सकते हैं आप

इसके बाद मामला अदालत में पहुंचा. जहां जज मारिया ब्रोकेंटर ने अपराध को बर्बर, चौंकाने वाला करार देते हुए लेन को दोषी ठहराया. लेन पर हत्या की कोशिश और गैरकानूनी गर्भपात करने समेत सात दोष सिद्ध हुए. 

जज ने लेन को अधिकतमम सजा सुनाई और 100 साल का कारावास दिया.

First published: 1 May 2016, 11:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी