Home » इंटरनेशनल » US Election 2020: First campaign video of Donald Trump featuring PM Narendra Modi
 

अमेरिका चुनाव 2020: डोनाल्ड ट्रंप के पहले प्रचार के VIDEO में नजर आए भारत के प्रधानमंत्री मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2020, 15:29 IST

US Election 2020: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रम्प के चुनाव प्रचार अभियान प्रबंधकों ने अपना पहला विज्ञापन जारी किया है. इस विज्ञापन की खास बात यह है कि इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर आ रहे हैं. दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में रह रहे 20 लाख से अधिक भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं को लुभाना चाहते हैं.

इसी मकसद से डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने इस चुनाव प्रचार में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखाया है. इस वीडियो में पीएम मोदी के भाषणों और ट्रम्प के अहमदाबाद के ऐतिहासिक संबोधन का एक छोटा  क्लिप शामिल किया गया है. बता दें कि फरवरी महीने में डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में भारत आए थे.

भारत यात्रा के दौरान डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी ने अहमदाबाद में एक भारी भीड़ को संबोधित किया था. डोनाल्ड ट्रंप के साथ दौरे में उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर भी भारत आए थे. इसके अलावा अमेरिकी प्रशासन के कई शीर्ष अधिकारी भी भारत की यात्रा पर ट्रंप के साथ आए थे.

इसी दौरे का एक वीडियो ‘ट्रम्प विक्ट्री फाइनेंस कमेटी' ने प्रचार अभियान के ऐड में डाला है. इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष किम्बर्ली गुइलफॉयल ने वीडियो विज्ञापन जारी करते हुए कहा, "भारत के साथ अमेरिका काबहुत बढ़िया संबंध है. हमारे अभियान को भारतीय-अमेरिकियों का बहुत बड़ा समर्थन प्राप्त है.''

पूर्व CJI रंजन गोगोई असम में हो सकते हैं बीजेपी के सीएम उम्मीदवार- कांग्रेस नेता का दावा

73 दिनों में आ जाएगी भारत की पहली कोरोना वैक्सीन, लोगों को मुफ्त में लगाया जाएगा टीका

First published: 23 August 2020, 15:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी