Home » इंटरनेशनल » US Election: Melania Trump makes emotional appeal to people to re-elect husband
 

US Election: पति को फिर से राष्ट्रपति चुनने के लिए मेलानिया ट्रंप ने दिया भावुक कर देने वाला भाषण

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2020, 13:03 IST

US Election : अपने पति डोनाल्ड ट्रंप को ऐसे व्यक्ति के रूप में वर्णित करते हुए जो पारंपरिक राजनेता नहीं है, फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने देशवासियों से उन्हें फिर से चुनने की भावुक अपील की. मेलानिया ने कहा डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के लोगों के लिए लड़ना बंद नहीं करेंगे क्योंकि अमेरिका उनके दिल में है." 50 वर्षीय मेलानिया ने व्हाइट हाउस के 'रोज गार्डन' से रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (Republican National Convention) के अपने ऐतिहासिक संबोधन में कहा “मैं यहां हूं क्योंकि चार और वर्षों के लिए मैं अपने पति को राष्ट्रपति और कमांडर-इन-चीफ के रूप में देखना चाहती हूं''.

फर्स्ट लेडी ने कहा ट्रंप अमेरिका के लिए सबसे बेहतरीन व्यक्ति हैं. अमेरिका में पिछले कई सालों में यह पहली बार है जब व्हाइट हाउस के 'रोज गार्डन' से किसी फर्स्ट  लेडी ने लोगों को संबोधित किया. अपने पति को एक 'विश्वसनीय व्यक्ति' बताकर  फर्स्ट लेडी ने अपना मुख्य भाषण समाप्त किया. फर्स्ट लेडी ने कहा “जैसा कि आपने पिछले पांच वर्षों में देखा है, वह एक पारंपरिक राजनेता नहीं है. वह सिर्फ बोलते नहीं हैं, बल्कि एक्शन और उसे रिजल्ट भी देते हैं. हमारे देश का भविष्य हमेशा उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहा है, और यही एक ऐसी चीज है जिसकी मैंने हमेशा प्रशंसा की है."


 

मिस ट्रंप ने कहा "अमेरिका उनके दिल में है''. राष्ट्रपति ट्रंप गुरुवार को व्हाइट हाउस के साऊथ लॉन से अपना नामांकन स्वीकृति भाषण (nomination acceptance speech) देने वाले हैं. ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस 3 नवंबर के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन और भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को चुनौती देंगे. मेलानिया ने कहा ''हम उन लोगों को नहीं भूले हैं, जिन्होंने एक ऐसे बिजनेसमैन को मौका दिया, जिसने कभी राजनीति में काम नहीं किया था.

अमेरिका चुनाव 2020: डोनाल्ड ट्रंप के पहले प्रचार के VIDEO में नजर आए भारत के प्रधानमंत्री मोदी

COVID-19 का उल्लेख करते हुए मेलानिया ने कहा कि उनके पति का प्रशासन तब तक लड़ना बंद नहीं करेगा जब तक कि सभी के लिए एक प्रभावी उपचार और वैक्सीन उपलब्ध न हो. ट्रंप प्रशासन की कोरोना वायरस से निपटने के लिए आलोचना की गई थी, जहां 50 लाख लोग संक्रमित संक्रमित हुए और 170,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

US President Election: कमला हैरिस ने सुनाई कहानी- कैसे मिले थे अमेरिका में उनके इंडियन-अफ्रीकन माता-पिता

First published: 26 August 2020, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी