Home » इंटरनेशनल » Brother of man named in Florida airport shooting says he received psychological treatment in Alaska
 

अमेरिका: फ्लोरिडा में फोर्ट लाडरडेल-हॉलीवुड एयरपोर्ट पर फायरिंग, 5 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2017, 10:00 IST

अमेरिका के फ्लोरिडा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बंदूकधारी की फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि फोर्ट लाडरडेल-हॉलीवुड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक शख्स ने गोलीबारी की. इस हमले में तकरीबन आठ लोगों के घायल होने की खबर है.

फायरिंग की घटना के बाद एयरपोर्ट को खाली कराया गया है. टर्मिनल 2 के बैगेज क्‍लेम एरिया में अचानक फायरिंग से हड़कंप मच गया. सुरक्षा बलों ने संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. हमलावर ने किस वजह से फायरिंग की यह अभी साफ नहीं हो पाया है. 

मनोरोगी है हमलावर!

फ्लोरिडा के मेयर का कहना है कि हमले में एक ही शख्स शामिल था. घटना के बाद सामने आए टीवी फुटेज में यात्रियों को सुरक्ष‍ित जगह पर भागते देखा गया. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर सभी सेवाएं अस्थायी तौर पर रोक दी गई हैं. मौके पर पुलिस और मेडिकल स्टाफ मौजूद है.

इस बीच हमलावर की पहचान हो गई है. फायरिंग करने वाले शख्स के पास मिले आईडी कार्ड के मुताबिक उसका नाम एस्टेबैन सैंटियागो है, जिसका जन्म न्यू जर्सी में हुआ था.

पिछले साल जून में फ्लोरिडा के एक गे नाइट क्‍लब में हमलावर की अंधाधुंध फायरिंग में तकरीबन 50 लोगों की मौत हो गई थी. समाचार एजेंसी एपी के हवाले से खबर है कि पकड़े गए हमलावर के भाई का कहना है कि उसकी अलास्का में मानसिक चिकित्सा हो रही थी और वह सुरक्षागार्ड भी रह चुका था.

First published: 7 January 2017, 10:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी