Home » इंटरनेशनल » US: Indians among 45 people arrested in Houston for allegedly violating immigration laws
 

अमरीका में भारतीयों समेत 45 गिरफ्तार, इमिग्रेशन कानून के उल्लंघन का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2018, 13:30 IST

अमेरिका के इमीग्रेशन एंड कस्टम्स एनफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने 5 अगस्त और 10 अगस्त के बीच ह्यूस्टन क्षेत्र में इमिग्रेशन कानूनों का उल्लंघन करने के लिए भारतीयों सहित 45 लोगों को गिरफ्तार किया. हालांकि एजेंसी ने हिरासत में लिए गए भारतीयों की संख्या नहीं बताई है. एजेंसी ने एक बयान में कहा कि भारतीयों के अलावा, होंडुरास, अल साल्वाडोर, मेक्सिको, ग्वाटेमाला, अर्जेंटीना, क्यूबा, नाइजीरिया, चिली और तुर्की के लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं.

एजेंसी के फील्ड ऑफिस डायरेक्टर पैट कंट्रेरा ने कहा, लक्षित इमिग्रेशन प्रवर्तन संचालन के संचालन के साथ हमारा प्राथमिक ध्यान सार्वजनिक सुरक्षा में सुधार करना है." एजेंसी ने कहा कि कुछ गिरफ्तार व्यक्तियों को अवैध प्रवेश के लिए संघीय आपराधिक अभियोजन का सामना करना होगा और निर्वासन के बाद अवैध पुन: प्रवेश करना होगा.

 

एक अलग घटना में यूएस बॉर्डर पेट्रोल ने शनिवार को टेक्सास के चेकपॉइंट पर लॉक रेफ्रिजेरेटेड ट्रेलर के अंदर भारतीयों सहित 78 संदिग्ध अनियंत्रित निवासियों को का पता लगाया. मेक्सिको, ग्वाटेमाला, होंडुरास, अल साल्वाडोर, ब्राजील, इक्वाडोर और डोमिनिकन गणराज्य के लोग भी पाए गए थे.

जून में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उन परिवारों को एक साथ रखने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए जो अवैध रूप से अमेरिकी दक्षिणी सीमा पार करते थे क्योंकि वे आप्रवासन कार्यवाही का इंतजार कर रहे थे.

ये भी पढ़ें : फोन पर लोकेशन ऑफ करने के बाद भी गूगल रिकॉर्ड करता है आपकी गतिविधि : रिपोर्ट

First published: 14 August 2018, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी