Home » इंटरनेशनल » US Man Wins Three Lotteries In A Day And Walks Home With Over 5 Million
 

भारी कर्ज में डूबा था ये शख्स, आत्महत्या करने से पहले लग गई 36 करोड़ की लॉटरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2018, 15:52 IST

आपने वो कहावत तो सुना होगी कि ऊपर वाला जब भी देता है. छप्पड़ फाड़ के देता है. ऐसी ही कुछ हुआ अमेरिका के न्यूजर्सी में रहने वाले एक शख्स के साथ. जब एक दिन में उसकी एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन-तीन लॉटरी लग गईदरअसल, न्यूजर्सी के रहने वाले रॉबर्ट स्टीवर्ट ने महज 24 घंटे के अंदर तीन लॉटरी जीत ली. उन्हें इनाम में 50 लाख 600 डॉलर यानि करीब 36 करोड़ 24 लाख रुपए से ज्यादा की रकम मिली है. उनकी जिंदगी में यह खुशी इसी साल 2 अगस्त को आई. हालांकि, इसका खुलासा अब जाकर हुआ.

जानकारी के मुताबिक इस शख्स पर लाखों रुपये का कर्ज हो गया था. इसलिए कई बार उसके मन में आत्महत्या करने का विचार भी आया था, लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और भगवान ने उसकी सुन ली.

खबरों के मुताबिक, 2 अगस्त को रॉबर्ट को स्क्रैच लॉटरी गेम में 50 लाख डॉलर (36.2 करोड़ रुपए) का जैकपॉट लगा था. दूसरी बार में उन्होंने 500 डॉलर यानि करीब 36,380 रुपए और तीसरी कोशिश में 100 डॉलर यानि 7,276 रुपए जीते.

इतनी बड़ी राशि जीतने के बाद रॉबर्ट ने न्यूजर्सी लॉटरी से उनका नाम सार्वजनिक नहीं करने को कहालेकिन अब लॉटरी कंपनी ने उनके नाम का ऐलान कर दिया है. रॉबर्ट के मुताबिक, वे जीती हुई रकम से परिवार और करीबियों की मदद करेंगे. जैकपॉट जीतने से पहले भी रॉबर्ट इसी साल 2,500 हजार डॉलर यानि करीब 1.81 लाख रुपए की लॉटरी जीत चुके हैं.

ये भी पढ़ें- गणित की कमजोरी दूर करने के लिए सोशल मीडिया में मांगी इस लड़की ने मदद, मिले हैरान करने वाले जवाब

First published: 12 November 2018, 15:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी