Home » इंटरनेशनल » US Marine’s Two Planes Crash While Refueling Of Japan
 

आसमान में टकराए अमेरिकी नौसेना के दो विमान, हवा में फ्यूल भरते वक्त हुआ हादसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 December 2018, 10:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

अमेरिका नौसेना के दो विमान जापान में दुर्घटनाग्रस्त हो गए. हादसा उस वक्त हुआ जब दोनों विमान आपस में रिफ्यूलिंग कर रहे थे. इस हादसे में 6 नौसैनिकों के लापता होने की खबर है. हादसा गुरुवार सुबह हुआ जब दो अमेरिकी लड़ाकू विमान F-18 और C-130 के टैंकर आपस में टकरा गए.

अमेरिकी रक्षा विभाग के अफसरों के मुताबिक, हादसा जापान तट से करीब 300 किलोमीटर दूर हुआ. इस हादसे में एक एयरमैन को बचा लिया गया है. हालांकि अभी भी बाकी नौसैनिक लापता हैं जिनके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

हादसे के बाद लापता नौसैनिकों का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया है. इसके लिए डॉक्टर भी क्रू मेंबर्स की मदद कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि C-130 पर 5 और F-18 पर दो सर्विसमैन तैनात थे. उधर जापान ने भी US मरीन्स को खोजने के लिए 4 एयरक्राफ्ट और तीन जहाज भेजे हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

वहीं अमेरिका ने जापान की मदद का शुक्रिया जताया है. अमेरिकी नौसेना ने बयान जारी कर कहा- दोनों जहाजों ने इवाकुनी स्थित मरीन कॉर्प्स एयर स्टेशन से उड़ान भरी थी. इस तरह की उड़ानें नियमित ट्रेनिंग का हिस्सा हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

ये भी पढ़ें- ये बैंक दे रहा सेविंग अकाउंट पर 21 फीसदी की ब्याज, ग्राहकों को बस करना पड़ रहा है ये काम

अमेरिका ने कहा है कि जापान में 50 हजार सैनिक हैं और दुर्घटना को सामान्य नहीं कहा जा सकता. इससे पहले नवंबर में ही अमेरिकी नेवी लड़ाकू विमान जापान के समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में दो क्रू मेंबरों को बचा लिया गया था.

ये भी पढ़ें- फिल्म फेस्टिवल में ऐसी ड्रेस पहनकर पहुंची ये एक्ट्रेस कि मच गया बवाल, देखें वीडियो

First published: 6 December 2018, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी