Home » इंटरनेशनल » US Military Plane Crashes in Georgia 9 Believed to Dead
 

जॉर्जिया: अमेरिका का सैनिक विमान दुर्घटनाग्रस्त, 9 लोगों की मौत

न्यूज एजेंसी | Updated on: 3 May 2018, 11:58 IST

अमेरिका के जॉर्जिया में एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस दुर्घटना में विमान में सवार सभी नौ लोगों की मौत हो गई. दरसअल विमान सी-130 बुधवार को तटीय शहर सावन्ना के हवाईअड्डे के पास राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. नेशनल गार्ड के मुताबिक, विमान प्यूटरे रिको एयर नेशनल गार्ड का था और प्रशिक्षण उड़ान पर था.

अधिकारी ने बताया कि विमान में सवार सभी लोग प्यूटरे रिको के थे. वहीं बीबीसी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में मलबे से धुएं की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं.

ये भी पढ़ें-पाकिस्तान में सिखों को भारत के खिलाफ भड़का रहा आतंकी हाफ़िज़ सईद

विमान जॉर्जिया से अरिजोना के टस्कन जा रहा था. यह विमान लगभग 50 साल पुराना था. ब्रिगेडियर जनरल इसाबेलो रिवेरा ने कहा, "इस घटना में चालक दल के नौ सदस्यों की मौत हो गई लेकिन जब तक उनके परिवार और संबंधों को इसकी सूचना नहीं दे दी जाती, मृतकों के नाम का उल्लेख नहीं किया जा सकता. हमारी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं."

ये भी पढ़ें-नाइजीरिया की मस्जिद में दो बम ब्लास्ट, 60 से ज्यादा लोगों की मौैत

 

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले विमान में अजीब सा तेज शोर हुआ. एक अन्य ने कहा कि धरती ऐसे हिली जैसे कि बम विस्फोट हुआ हो. प्यूटरे रिको के गवर्नर रिकाडरे रोसेलो ने शोक संदेश भेजते हुए कहा, "हम इस दुर्घटना के संदर्भ में अधिक सूचनाओं के इंतजार में हैं. हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं.

ये भी पढ़ें-नेतन्याहू ने किया ईरान को बेनकाब, Live टीवी पर दिखाए परमाणु हथियार योजना के सबूत

"अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "कृपया मेरे साथ मिलकर पीड़ितों, उनके परिवारों और नेशनल गार्ड के महिलाओं और पुरुषों के लिए प्रार्थना करें."

First published: 3 May 2018, 11:58 IST
 
अगली कहानी