Home » इंटरनेशनल » US Ohio county fair 15 year old student donated Rs 10 lakh for hospital
 

पशु मेले में 15 साल के इस छात्र ने कमाए 10 लाख रुपये दान में दिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2019, 15:11 IST

अमेरिका के ओहियो शहर में 15 साल के एक छात्र ने बच्चों के अस्पताल के लिए 10 लाख रुपए दान कर दिए. बता दें कि पश्चिमी रिजर्व स्कूल में पढ़ने वाले 7वीं क्लास के छात्र डिजेल पिपर्ट ने पिछले दिनों काउंटी मेले में पशुओं को बेचने के बाद कमाए 10.74 लाख रुपए कमाए थे. उसके बाद डिजेल ने सेंट ज्यूड चिल्ड्रेन रिसर्च हॉस्पिटल को इन रुपये को दान कर दिया.

स्कूल ने डिजेल की इस पहल को काबिलेतारीफ बताया है. स्कूल ने इस जानकारी को सोशल मीडिया पर शेयर की है. डिजेल ने कहा कि ऐसे कई बच्चे हैं जिन्हें इलाज नहीं मिल पाता. उन्होंने कहा कि मैं मदद करने में सक्षम था, इसलिए यह फैसला लिया. डिजेल के पैसे दान करने के बाद स्कूल ने लिखा, "डिजेल तुम हीरो हो."

डिजेल के नाम लिखी स्कूल की इस इस पोस्ट को हजारों लोगों ने शेयर किया है. डिजेल के दिए दान से प्रभावित होकर कई अन्य लोगों ने भी रिसर्च सेंटर को दान दिया है. डिजेल के नाम के इस पोस्ट पर एक यूजन ने लिखा तुमने दुनिया बदल दी.

वही एक अन्य यूजर ने लिखा, "तुमने अपने समुदाय और आसपास की दुनिया को हमेशा के लिए बदल दिया है. तुमने यादगार राह चुनी है. डिजेल, मुझे उम्मीद है कि आपके कदम दुनिया में चमत्कारी साबित होंगे. आपकी ओर से दिए गए दान के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.’’

एक यूजर्स ने लिखा, ‘‘परोपकारी की कोई उम्र नहीं होती और वह हमेशा असाधारण होते हैं. दूसरों को प्रेरणा देते हैं. बधाई हो मिस्टर पिपर्ट और उन्हें भी जिन्होंने तुम्हें ऐसे प्रेम की शिक्षा दी है.’’

अगड़ी जाति के लोगों ने नहीं ले जाने दिया दलित का शव, पुल से लटकाकर पहुंचाया गया श्मशान, देखें वीडियो

First published: 24 August 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी