Home » इंटरनेशनल » us-president donald trump called senete meeting on north korea issue.
 

ट्रंप ने सीनेट को बुलाया, नॉर्थ कोरिया पर हमले की है तैयारी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2017, 14:39 IST

उत्तर कोरिया के साथ अमेरिका के बढ़ते विवाद के बीच व्हाइट हाउस ने बड़ा फैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक अमेरिका उत्तर कोरिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर सकता है और वो चाहता है कि इसकी जानकारी सीनेट के सदस्यों को होनी चाहिए.

इसी सिलसिले में अमेरिका की पूरी सीनेट को व्हाइट हाउस पर बुलाया गया है. सूत्रों के मुताबिक  इस दौरान व्हाइट हाउस की ओर से सभी सीनेट मेंबर को उत्तर कोरिया के साथ चल रहे विवाद की पूरी जानकारी दी जाएगी.  इस बैठक में लगभग 100 सेनेटर शामिल हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक सीनेट की इस मीटिंग में अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस भी भाग लेंगे. बताया जा रहा है कि इस बैठक में नॉर्थ कोरिया के द्वारा हाल ही में उठाए गए कदमों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी.

गौरतलब है कि अमेरिका और चीन आजकल उत्तर कोरिया के मुद्दे पर एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं. व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उत्तरी कोरिया मामले में चीन ने लगातार पॉजिटिव भूमिका निभाई है.

व्हाइट हाउस के प्रेस सेकेट्ररी शॉन स्पाइसर ने सोमवार को कहा कि इस मामले में चीन बहुत सहयोगी रवैया अपना रहा है, हमें आगे भी ऐसी ही उम्मीद है. उन्होंने कहा कि हम इस व्यवहार में और भी बड़े बदलाव की उम्मीद करते हैं.

First published: 25 April 2017, 14:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी