Home » इंटरनेशनल » us president Donald Trump Congratulates China president Xi Jinping for make cpc chief
 

ट्रंप ने शी जिनपिंग के सीपीसी प्रमुख बनने पर बोले...

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2017, 11:04 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की केंद्रीय समिति का दोबारा महासचिव निर्वाचित होने पर बधाई दी.दरअसल चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को दूसरी बार CPC का प्रमुख चुना गया है. पांच साल में एक बार होने वाली CPC की कांग्रेस में नए नेतृत्व को लेकर कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है. इससे सत्ता में शी जिनपिंग की पकड़ और मजबूत हो गई है.

 

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "चीन के राष्ट्रपति शी से बात कर देश में उनका कद बढ़ने पर बधाई दी. इसके साथ ही उत्तर कोरिया और व्यापार इन दो महत्वपूर्ण विषयों पर भी उनसे चर्चा की." इसके साथ ही उन्होंने शी को 19वीं सीपीसी नेशनल कांग्रेस के सफलतापूर्वक खत्म होने पर भी बधाई दी.

ट्रंप ने कहा कि 19वीं सीपीसी नेशनल कांग्रेस पर दुनिाभर की निगाहें थीं. ट्रंप ने अपने आगामी चीन दौरे के बारे में कहा कि अमेरिकी लोगों में इस यात्रा को लेकर जोश है और वह दोनों देशों के साझा हितों और अंतरराष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा के लिए शी जिनपिंग के साथ मुलाकात को लेकर आशान्वित हैं. शी जिनपिंग ने इसके लिए ट्रंप का आभार जताया.

First published: 26 October 2017, 11:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी