Home » इंटरनेशनल » us- president Donald Trump said on Thursday a major conflict with North Korea is possible in the standoff over its nuclear and missile progr
 

'उत्तर कोरिया से सुलह की संभावना नहीं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2017, 11:52 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. अपनी सरकार के सौ दिन पूरे होने पर समाचार एजेंसी रायटर्स के साथ बातचीत में उन्होंने ये बयान दिया है. उनका कहना है कि आने वाले दिनों में उत्तर कोरिया के साथ अमेरिका का विवाद और गहरा सकता है.

ट्रंप ने कहा कि जिस तरह से उत्तर कोरिया पूरी दुनिया की राय को दरकिनार कर अपने मिसाइल कार्यक्रम और परमाणु परीक्षण पर आगे बढ़ रहा है उससे ये तनाव और भी गहरा सकता है. हालांकि ट्रंप ने रायटर्स को दिए गए इस इंटरव्यू में यह भी कहा कि हम इस मसले पर डिप्लोमेटिक रुख अपनाने की कोशिश करेंगे.

व्हाइट ऑफिस में अपने 100 दिन पूरे होने पर उन्होंने रॉयटर्स को ये इंटरव्यू दिया है. उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि उत्तर कोरिया के साथ शांतिपूर्ण माहौल में बातचीत हो पर उन्हें अब इसकी संभावना नहीं दिख रही है.

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने बुधवार को नॉर्थ कोरिया को सुरक्षा के नजरिए से एक घातक देश बताया था. उनका कहना था कि वह नॉर्थ कोरिया पर आर्थिक और डिप्लोमेटिक तौर पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे. अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक, सेना का उपयोग करना हमेशा ही एक अंतिम विकल्प ही रहेगा.

First published: 28 April 2017, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी