Home » इंटरनेशनल » US President Donald Trump to visit India on 24-25 February White House Confirmed
 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को होंगे भारत के मेहमान, पीएम मोदी संग होगी कई मुद्दों पर चर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2020, 8:01 IST

Trump India Visit: अमेरिकी राष्ट्र्पति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) एक बार फिर से भारत (India) के मेहमान (Guest) होंगे. डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) फरवरी (February) महीने के आखिरी हफ्ते में भारत (India) दौरे पर होंगे. उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) भी दिल्ली (Delhi) पहुंचेंगी. व्हाइट हाउस ने एक ट्वीट कर बताया है कि राष्ट्रपति ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर होंगे. भारत दौरे पर ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्षों के बीच कई अहम मुद्दों पर बातचीत हो सकती है.

व्हाइट हाउस ने कहा है कि, "अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने भारत के दौरे पर जाएंगे. राष्ट्रपति ट्रंप की यह यात्रा दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगी. इस यात्रा के जरिए अमेरिकी और भारतीय लोगों के बीच स्थायी संबंधों को और मजबूती मिलेगी."

व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि भारत यात्रा के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप नई दिल्ली के साथ गुजरात की यात्रा भी करेंगे. इस दौरान वह अहमदाबाद जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक, ट्रंप ताज महल का दीदार करने आगरा भी जा सकते हैं. अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी और ट्रंप के बीच होने वाली इस मुलाकात में व्यापार समझौते को लेकर हस्ताक्षर हो सकते हैं. साथ ही इस डील में कई व्यापारिक सेक्टरों को शामिल किया गया है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल सितंबर में अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में मंच साझा किया था. इस दौरान पीएम मोदी ने ट्रंप और उनके परिवार को भारत आने का न्योता दिया था. पीएम मोदी ने कहा था कि ट्रंप का भारत दौरा दोनों देशों के साझा सपनों को एक नई ऊंचाई देगा. इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी राष्ट्रपति ट्रंप को भारत आने के लिए आमंत्रित किया था.

दिल्ली चुनाव परिणाम 2020: मनोज तिवारी ने फिर किया जीत का दावा, कहा- 55 सीटें जीतेंगे

जिस नेता ने अलका लांबा पर की थी अभद्र टिप्पणी, उसे हीरो की तरह पेश कर रही है AAP पार्टी

नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे जामिया के छात्र, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

First published: 11 February 2020, 7:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी