Home » इंटरनेशनल » US President Election 2020: Trump will address supporters from balcony, debate refused to participate
 

US President Election: बालकनी से समर्थकों को संबोधित करेंगे ट्रंप, बहस में हिस्सा लेने से किया इंकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2020, 9:58 IST

US President Election 2020 : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड COVID-19 से उबरने के बाद एक बार फिर से अपना चुनाव प्रचार शुरू करेंगे, लेकिन उनकी राष्ट्रपति चुनाव में प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेनके खिलाफ अगले सप्ताह होने वाली बहस रद्द कर दी गई है क्योंकि ट्रंप ने इसमें भाग लेने से इनकार कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक अधिकारी ने कहा कि ट्रंप व्हाइट हाउस की बालकनी से शनिवार को समर्थकों की भीड़ को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम की योजना से परिचित एक सूत्र ने कहा कि भीड़ सैकड़ों में हो सकती है और सभी के मास्क पहनने की उम्मीद है. फिर रिपब्लिकन राष्ट्रपति सोमवार को केंद्रीय फ्लोरिडा की यात्रा करेंगे, जो चुनाव के लिहस से एक महत्वपूर्ण राज्य है.


अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की बागडोर इसी पर टिकी है. ट्रंप ने बाइडेन के साथ तीन बहसों के दूसरे भाग में भाग लेने से इंकार कर दिया था, क्योंकि राष्ट्रपति की बीमारी के मद्देनजर डिबेट पर बने आयोग ने राष्ट्रपति इसे एक वर्चुअल प्रतियोगिता में बदल दिया था. 22 अक्टूबर को अंतिम बहस अभी भी होने वाली है. शुक्रवार शाम फॉक्स न्यूज पर ट्रंप ने कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस का फिर से परीक्षण किया गया था लेकिन परिणाम का खुलासा नहीं किया.

उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने अब दवाएं लेना बंद कर दिया है. ट्रंप ने कहा "मैं वास्तव में अब स्ट्रांग महसूस कर रहा हूं." अभियान में कहा गया है कि फ्लोरिडा रैली में उपस्थित लोगों को तापमान की जांच, मास्क दिए जाएंगे ताकि वे पहनने के लिए प्रोत्साहित हो सकें और हैंड सैनिटाइजर तक पहुंच सकें. बाइडेन ने चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप की मास्क न पहनने को लेकर तीखी आलोचना की थी.

चीन की तानाशाही के खिलाफ UN में 40 देश हुए खड़े, सपोर्ट आ गया में पाकिस्तान

First published: 10 October 2020, 9:58 IST
 
अगली कहानी