Home » इंटरनेशनल » us president election: hilary clinton says- there will be no prohibition on any religion
 

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: पार्टी अधिवेशन में हिलेरी बोलीं- किसी भी धर्म पर रोक नहीं लगाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2016, 16:05 IST
(कैच न्यूज)

हिलेरी क्लिंटन ने फिलाडेल्फिया में चल रहे डेमोक्रेटिक पार्टी के अधिवेशन में औपचारिक रूप से राष्ट्रपति पद का नामांकन स्वीकार किया. उन्होंने कहा कि हम किसी धर्म पर पाबंदी नहीं लगाएंगे. हम सब मिलकर आतंकवाद से लड़ेंगे.

हिलेरी ने अपने भाषण की शुरुआत रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना से की. उन्होंने नकारात्मक मुहिम चलाने के लिए अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा.

पढ़ें: बराक ओबामा: हिलेरी सबसे योग्य, तैयार हूं उन्हें कमान सौंपने को

हिलेरी ने उपराष्ट्रपति पद के लिए अपने उम्मीदवार टिम केन के साथ पेंसिलवेनिया और ओहायो के तीन दिवसीय बस दौरे की शुरुआत करते हुए कहा, "डोनाल्ड ट्रंप कहते हैं कि अमेरिका कमजोर है, हम गिरावट की ओर जा रहे हैं. मैं आपको यह बता सकती हूं कि अमेरिका भविष्य के अवसर भुनाने के लिए विश्व में सबसे अच्छा देश है."

विदेश मंत्री, प्रथम महिला एवं सीनेटर रहीं 68 वर्षीय हिलेरी ने कहा कि उनकी मुहिम सकारात्मक ऊर्जा पर आधारित है. उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रंप की मुहिम से नकारात्मकता झलकती है.

पढ़ें: हिलेरी बनाम ट्रंप: यह मुद्दों का कम व्यक्तित्वों का टकराव ज्यादा होगा

राष्ट्रपति पद के लिए किसी बड़े राजनीतिक दल की पहली महिला उम्मीदवार हिलेरी ने कहा, "यदि आप एक निराशावादी अमेरिका का सपना देखते हैं तो हम आपके साथी नहीं हैं. हम उस अंधकारमय, विभाजनकारी छवि का हिस्सा नहीं बनना चाहते जो पिछले सप्ताह रिपब्लिकन कन्वेंशन में पेश की गई थी."

फिलाडेल्फिया में डेमोक्रेटिक कन्वेंशन के दौरान शुक्रवार (29 जुलाई) को अपनी उम्मीदवारी आधिकारिक रूप से स्वीकार करने के बाद पहली बार लोगों के सामने आईं हिलेरी ने ट्रंप के रोजगार सृजन एवं अर्थव्यवस्था संबंधी दावों पर सवाल किए. 

पढ़ें: हिलेरी क्लिंटन ने राष्ट्रपति चुनाव में पहली महिला उम्मीदवार बनकर रचा इतिहास

अमेरिका में राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को धार्मिक तौर पर कट्टर बताया. साथ ही, उन्हें आडंबर वाला शख्स करार देते हुए कहा कि वे अमेरिका को दुनिया से अलग करने और अमेरिकियों को बांटने का काम कर रहे हैं. 

First published: 30 July 2016, 16:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी