Home » इंटरनेशनल » US President Trump anger over China for COVID-19 Outbreak
 

राष्ट्रपति ट्रंप का चीन पर फूटा गुस्सा, कहा- कोरोना का जिम्मेदार निकलने पर भुगतेगा बड़े परिणाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2020, 9:00 IST

US President Trump anger over China: कोरोना वायरस की महामारी (Corona Virus Pandemic) से परेशान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) का एक बार चीन (China) पर गुस्सा फूट पड़ा. ट्रंप ने चीन को चेतावनी (Warning) दी कि अगर वह कोविड-19 (COVID-19) का जिम्मेदार निकलता है तो उन्हें इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे. व्हाइट हाउस (White House) में एक प्रेस ब्रीफिंग (Press Briefing) के दौरान ट्रंप ने चीन पर जमकर गुस्सा निकाला. इस दौरान राष्ट्रपति ट्रंप (President Trump) ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अमेरिका में उठाए जा रहे तमाम कदमों की तारीफ की.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि, "जर्मनी को छोड़कर अमेरिका ने किसी और देश की तुलना में स्वास्थ्य के क्षेत्र में शानदार काम किया है, प्रति व्यक्ति के आधार पर हमारे यहां की मृत्यु दर दूसरे देशों खासकर पश्चिमी यूरोप की तुलना में बहुत कम है." ट्रंप ने कहा कि अमेरिका की तुलना में फ्रांस, इटली, यूके और स्पेन जैसे देशों में मृत्यु दर बहुत है, लेकिन आप वहां के बारे में नहीं सुनेंगे और सिर्फ अमेरिका के बारे में ही बात करेंगे.


वहीं चीन में कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि, फेक न्यूज पर विश्वास करेंगे तो मृत्यु दर में अमेरिका नंबर एक है, लेकिन हम शीर्ष पर नहीं हैं बल्कि चीन है. उन्होंने कहा कि चीन में हमसे और सबसे अधिक मौतें हुई हैं, ये मैं जानता हूं, आप जानते हैं और वे भी जानते हैं लेकिन आप इसपर नहीं बात करेंगे, हालांकि एक दिन मैं जरूर बताऊंगा.

डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि अमेरिका उन खबरों पर ध्यान दे रहा है जिनमें दुनियाभर के भीतर लाखों की जान लेने वाले कोरोना वायरस के चीन के शहर वुहान की प्रयोगशाला से पैदा होने का दावा किया गया है. बता दें कि कई एजेंसियों ने चीन स्थित वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से कोरोना वायरस के लीक होने के दावे किए हैं. ट्रंप ने इन दावों की जांच की पुष्टि की. फॉक्स न्यूज ने अपनी एक खास खबर में कहा कि अमेरिकी खुफिया कर्मचारी प्रयोगशाला और रोगाणु के शुरुआती प्रकोप के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं.

कोरोना वायरस: दुनियाभर में एक लाख 60 हजार से ज्यादा मौतें, भारत में 15,000 से अधिक संक्रमित

राष्ट्रपति ट्रंप का चीन पर मौतों का आंकड़ा छुपाने का आरोप, कहा- चीन में अमेरिका से ज्यादा हुईं मौत

Coronavirus : चीन आंकड़ों से पलटा, अब कहा- वुहान में हुई थी 50 प्रतिशत ज्यादा मौतें

First published: 19 April 2020, 9:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी