Home » इंटरनेशनल » US President Trump: Buy American and Hire American
 

यूएस कांग्रेस में बोले ट्रंप- बाइ अमेरिकन हायर अमेरिकन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2017, 10:56 IST
(एएनआई)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यूएस कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि उनके लिए सबसे पहले अमेरिका है. वह अमेरिका का नेतृत्व करते हैं दुनिया का नहीं. इस दौरान ट्रंप ने बाइ अमेरिकन और हायर अमेरिकन की नीति पर चलने का एलान किया. गौरतलब है कि अमेरिका में रहने वाले भारतीयों की नौकरी पर संकट मंडरा रहा है.

ट्रंप ने कहा कि वह दुनिया में संघर्ष के हालात नहीं चाहते हैं. बेहतर हालात होने पर ही इमिग्रेंट्स (शरणार्थी) अपने घर लौट सकते हैं और अपने देश के पुनर्निर्माण में शामिल हो सकते हैं. कंसास घटना की निंदा करते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिका नफ़रत के हर रूप की निंदा करता है. गौरतलब है कि कंसास में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की एक अमेरिकी शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उसने चिल्लाते हुए कहा था कि मेरे देश से निकल जाओ.  

 

'सख्ती से लागू होगा इमीग्रेशन कानून'

डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान अपने एक महीने के कार्यकाल में लिए फैसलों की तारीफ़ करते हुए कहा, "ट्रांस पैसेफिक पार्टनरशिप (टीपीपी) ट्रेड डील से बाहर निकलना सही था. पड़ोसी देश मेक्सिको के साथ सीमा पर दीवार बनाने का काम जल्द शुरू किया जाएगा." 

डोनाल्ड ट्रंप ने साथ ही अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि इमीग्रेशन नियमों को सख्ती के साथ लागू किया जाएगा. ट्रंप ने कहा कि बेहतर इमीग्रेशन नीति वह है जो नौकरी, सुरक्षा, और कानून को ध्यान में रखते हुए लागू की जाए. ट्रंप ने कहा कि इमीग्रेशन कानून का सख्ती से पालन कराने के लिए उनकी सरकार सैलरी में इजाफा करेगी.  

'ISIS को तबाह कर देंगे'

ट्रंप ने इस दौरान आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) का भी जिक्र किया. ट्रंप ने कहा, "हम कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद से अपने देश की रक्षा के लिए कड़े कदम उठा रहे हैं." 

ट्रंप ने इस्लामिक स्टेट का खात्मा करने का एलान करते हुए कहा, "आईएसआईएस मुस्लिम, ईसाई और हर धर्म के लोगों को मारता है. मैं शपथ लेता हूं कि मुस्लिम देशों के अपने सहयोगियों की मदद से आईएसआईएस को हम ध्वस्त कर देंगे."

First published: 1 March 2017, 10:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी