Home » इंटरनेशनल » US Presidential election: Barack Obama says, Donald Trump 'Unfit' To Serve As US President
 

ओबामा: राष्ट्रपति पद के लायक नहीं डोनाल्‍ड ट्रंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2016, 12:58 IST
(कैच न्यूज)

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा कि वह ‘राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं’ हैं, क्योंकि वह नियमों और कानूनों का पालन नहीं करते.

उन्होंने व्हाइट हाउस में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि रिपब्लिकन उम्मीदवार राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं. मैंने पिछले सप्ताह भी यह कहा था. वह खुद इस बात को साबित करते आ रहे हैं.’’ओबामा ने कहा कि ट्रंप ने सैन्य परिवारों पर टिप्पणी करके और विदेश मामलों पर अपने रुख से यह दिखाया कि वह राष्ट्रपति पद के लिए तैयार नहीं हैं.

उन्होंने शहीद मुस्लिम-अमेरिकी सैनिक के माता-पिता के खिलाफ ट्रंप की टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि रिपब्लिकन उम्मीदवार के पास इस देश का राष्ट्रपति बनने के लिए न तो फ़ैसले लेने की क्षमता है और न ही समझ है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘अब एक ऐसा समय आने वाला है, जहां आप कहेंगे कि बस बहुत हो गया.’’

डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य बताए जाने का जवाब देते हुए कहा है कि वह अमेरिकी इतिहास के सबसे खराब राष्ट्रपति के रूप में जाने जाएंगे.

ट्रंप ने कहा कि ओबामा एक खराब राष्ट्रपति हैं. उन्हें शायद हमारे देश के इतिहास के सबसे खराब राष्ट्रपति के रूप में जाना जाएगा.

ट्रंप ने ओबामा पर नाकाम नेता होने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन किसी भी सरकारी विभाग के लिए योग्य नहीं हैं.

First published: 3 August 2016, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी