Home » इंटरनेशनल » Hillary Clinton cleared by FBI in email case
 

ईमेल मामले में हिलेरी क्लिंटन को एफबीआई से मिली क्लीन चिट

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2016, 12:06 IST
(फाइल फोटो )

अमेरिका में 8 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को ईमेल मामले में बड़ी राहत मिली है. एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी ने कहा कि हिलेरी क्लिंटन के नए एक हजार ईमेल्स की जांच कर ली गई है. इसमें उन पर कोई भी आपराधिक मामला नहीं बनता है.

एफबीआई के निदेशक जेम्स बी कोमे ने रविवार को कांग्रेस को एक पत्र लिखकर बताया कि हमारी समीक्षा के आधार पर हमने हमारे उन निष्कर्षों में कोई बदलाव नहीं किया है, जो हमने हिलेरी के बारे में में जुलाई में निकाले थे. 

इससे पहले कोमे ने कांग्रेस को एक पत्र भेजकर कहा था कि एफबीआई ने हिलेरी की सहयोगी हुमा अबेदिन के लैपटॉप से हिलेरी संबंधी जांच से जुड़े कुछ प्रासंगिक ईमेल मिलने के बाद इस मामले को फिर से खोलने का फैसला किया है. हुमा के पूर्व पति एंटनी वीनर ने ये ईमेल साझा किए थे.

कोमे ने कहा, "मेरे 28 अक्तूबर के पत्र के बाद से एफबीआई जांच दल एक असंबंधित आपराधिक जांच के संबंध में मिले एक उपकरण से मिले ईमेलों की बड़ी संख्या की समीक्षा के लिए दिन-रात काम कर रही है. ऐसा बताया गया था कि लैपटॉप से 6,50,000 ईमेल मिले थे."

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए 8 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. अभी तक के सर्वे में डोनाल्ड ट्रंप और हिलेरी क्लिंटन के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिल रही है. हालांकि सबसे ताजा सर्वे में हिलेरी ने डोनाल्ड ट्रंप पर बढ़त हासिल कर ली थी.

First published: 7 November 2016, 12:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी