Home » इंटरनेशनल » Shoot out at an anti Trump rally in Seattle Washington many people injured
 

वाशिंगटन: सिएटल में ट्रंप विरोधी रैली के दौरान फायरिंग, कई लोग जख्मी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2016, 10:03 IST
(ट्विटर)

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद निर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. ट्रंप ने हिलेरी को मात देकर अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति की कुर्सी हासिल कर ली है.

हालांकि ट्रंप 20 जनवरी 2017 को कार्यभार संभालेंगे, लेकिन जीत के बावजूद ट्रंप के खिलाफ लोग सड़क पर उतर रहे हैं. कई जगह ट्रंप विरोधी रैली आयोजित हो रही हैं. वाशिंगटन के सिएटल में ट्रंप के खिलाफ आयोजित एक रैली में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां फायरिंग होने लगी.

बताया जा रहा है कि शूट आउट में कई लोग जख्मी हुए हैं. शुरुआती जानकारी के मुताबिक रैलीस्थल के पास हुई फायरिंग में पांच लोग जख्मी हुए हैं. सिएटल पुलिस के मुताबिक गोली लगने से दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं.

पॉप स्टार लेडी गागा ने भी ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन किया. (ट्विटर)

ट्रंप टावर पर प्रदर्शन

हिलेरी की हार के बाद बुधवार रात को मैनहट्टन के ट्रंप टावर पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. डोनल्ड ट्रंप इसी टावर बिल्डिंग में रहते हैं. 

टावर पास जुटे हजारों लोगों ने निर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके अलावा बुधवार को अमेरिका के दोनों तटों पर ट्रंप विरोधी प्रदर्शन देखने को मिले.

पेनसिलवेनिया से लेकर कैलिफोर्निया, ओरेगोन और वाशिंगटन में लोगों ने हिलेरी क्लिंटन पर ट्रंप की जीत के खिलाफ गुस्से का इजहार किया. 

इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने ‘मेरा राष्ट्रपति नहीं’ लिखी तख्तियों के साथ हंगामा मचाया. कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी, के अलावा बर्कले, इर्विन, डेविस और सेंट जोस स्टेट में भी विरोध प्रदर्शन हुए. इस दौरान लोगों ने ट्रंप के पुतले भी फूंके.

First published: 10 November 2016, 10:03 IST
 
अगली कहानी