Home » इंटरनेशनल » US talk show host makes fun of PM Modi’s demonetisation move
 

अमेरिकी टीवी शो में नोटबंदी का मज़ाक, भारत का नक्शा भी गलत दिखाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 December 2016, 18:49 IST
(Youtube)

भारत में नोटबंदी के फैसले की चर्चा दुनियाभर के देशों में हो रही है. हाल ही में अमेरिका के मशहूर कॅामेडी शो 'द डेली शो विद ट्रिवोर नोआ' के एंकर ट्रिवोर नोआ ने टीवी शो के दौरान नोेटबंदी के फैसले का मजाक उड़ाया. बात यहीं खत्म नहीं हुर्इ, शो में भारत में राष्ट्रगान को लेकर सुप्रीम कोर्ट के ताजा फैसले का भी मजाक उड़ाया गया. यह टीवी शो एक दिसंबर को प्रसारित हुआ था. 

टीवी शो के दौरान भारत का गलत नक्शा भी दिखाया गया 

इस टीवी शो की शुरुआत करते हुए एंकर ने कहा कि भारत में एक दिलचस्प चीज हुई है. वहां कुछ हफ्ते पहले सरकार ने अचानक लोगों से कहा कि सारी करेंसी बदली जाएगी. बस फिर क्या था लोगों की जेब में रखा पैसा बेकार हो गया. ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है जब कोई अपना पैसा दूसरे को दे रहा है और कह रहा है कि तुम ही रख लो. शो के दौरान एटीएम के बाहर लगी लंबी कतारों की तस्वीरें भी दिखार्इ गर्इं. साथ ही भारत का गलत नक्शा भी दिखाया गया. 

राष्ट्रगान पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी उड़ाया मजाक 

एंंकर ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का मजाक उड़ाते हुए कहा कि राष्ट्रगान का मामला भारत में और कितना आगे जाएगा. पहले भारत की कोर्ट ने फैसला दिया कि हर फिल्म के पहले इसे चलाओ, फिर फैसला आएगा कि दुकान से सामान लेने के पहले चलाओ, उन्होंने कहा कि जब लोग मदद के लिए दूसरे को फोन करेंगे तो उसे कहा जाएगा कि मदद तो करेंगे, लेकिन पहले राष्ट्रगान गाओ. उन्होंने कहा कि कोर्ट के बाद अब बी ग्रेड फिल्मों से पहले भी लोगों में राष्ट्रगान के जरिए देशभक्ति जगाई जाएगी. 

देखिए उस शो का पूरा वीडियो...

First published: 3 December 2016, 18:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी