Home » इंटरनेशनल » US Texas El Paso Shooting at Walmart store 20 killed and 26 injured
 

अमेरिका में टेक्सास के वॉलमार्ट मॉल में गोलीबारी, 20 की मौत 26 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2019, 9:26 IST

अमेरिका के टेक्सास से गोलीबारी की खबर है. बताया जा रहा है कि टेक्सास के वॉलमार्ट स्टोर में एक शख्स ने गोलीबारी कर दी. जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई. साथ ही इस गोलीबारी में 26 लोगों के घायल होने की खबर है. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, उन्हें कई हमलावरों के होने की सूचना मिली थी. घटना के बाद से पूरे इलाके में सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोलीबारी करने के आरोप में तीन संदिग्धों को को हिरासत में लिया गया है.

टेक्सास में हुई गोलीबारी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुख जताया है. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, "टेक्सास में भयानक गोलीबारी. रिपोर्ट बहुत खराब हैं, कई मारे गए. राज्य और स्थानीय अधिकारियों के साथ काम रहा हूं. गवर्नर से भी बात की है और पूरी मदद का भरोसा दिया है."

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शूटिंग एक वॉलमार्ट स्टोर में हुई और जिसमें कई लोग मारे गए हैं. एक कर्मचारी ने स्थानीय न्यूज चैनल को बताया कि पुलिस और स्वाट अधिकारी क्षेत्र को खाली करने के लिए ऑपरेशन चला रहे हैं. पुलिस ने जनता को मॉल से दूर रहने की सलाह दी हैवहीं टेक्सास के लेफ्टिनेंट गवर्नर डैन पैट्रिक ने जानकारी दी है कि इस घटना में 20 लोग मारे गए हैं. पैट्रिक ने फॉक्स न्यूज को बताया कि हमारे पास 15 और 20 लोगों की मारे जाने की खबर है

बता दें कि एल पासो पुलिस को स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे गोलीबारी की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की ओर लोगों से एल पासो इंटरनेशनल एयरपोर्ट के करीब स्थित सिएलो विस्टा मॉल से दूर रहने को कहा. स्थानीय मीडिया के अनुसार मॉल के अंदर स्थित वॉलमार्ट स्टोर में कम से कम 18 लोगों को गोली लगी थी.

मीडिया में आ रहे एक वीडियो में एक व्यक्ति गिरा हुआ दिखाई दे रहा है. और कम से कम 10 गोलियों की आवाज सुनाई दे रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में अल पासो के मेयर के चीफ ऑफ स्टाफ ओलिविया जीपेडा के हवाले से बताया गया है कि मॉल में गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गई है और तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है.

बता दें कि अमेरिका में गन कल्चर के चलते अक्सर ही सार्वजनिक स्थानों पर गोलीबारी की खबरें आती रहती हैं. यही नहीं टेक्सास के वॉसमार्ट स्टोर में हुई गोलीबारी की ये एक हफ्ते में दूसरी घटना है. पिछले हफ्ते ही कैलिफोर्निया के गिलरॉय में गिलरॉय गार्लिक फेस्टिवल में फायरिंग हुई थी. जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी.

LoC पर भारतीय सेना का बड़ा एक्शन, घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी BAT के 5 से 7 आतंकी किए ढेर

First published: 4 August 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी